परफार्मेंन्स रिपोर्ट तैयार होने से पहले ..आडिट टीम की इच्छा..देखेंगे प्रमुख खदान.अधिकारी ने कहा.सामान्य प्रक्रिया

बिलासपुर—- केन्द्र सरकार की चार सदस्यीय आडिट टीम इन दिनों माइनिंग विभाग में फाइलों को खंगाल रही है। बताया जा रहा है कि आडिट टीम पिछले पांच साल की फाइल खंगालने के बाद परमार्मेन्स रिपोर्ट तैयार कर सरकार के हवाले करेगी। सूत्रों ने बताया कि आडिट टीम कुछ महत्वपूर्ण खदानों के अलावा आस पास के रेत खदानों को देखने जा सकती है। मामले में खनिज अधिकारी डी.के मिश्रा ने बताया कि सब कुछ सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा है। आडिट टीम को विभाग की तरफ से सहयोग किया जा रहा है।  

                  केन्द्र सरकार की चार सदस्यीय आडिट टीम पिछले कुछ दिनों से माइनिंंग विभाग में फाइलों को खंगाल रही है। बताया जा रहा है कि टीम के सदस्य फाइलों को खंगालने के बाद पिछले पांच साल का परफार्मेन्स रिपोर्ट तैयार करेगी। 

                  सूत्र  ने बताया कि आडिट टीम जिले के कुछ महत्वपूर्ण गौण खनिज खदानों का भी भ्रमण सकती है। टीम के सदस्यों ने विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों के सामने अपनी इच्छा भी जाहिर कर चुके हैं। आडिट टीम के सदस्य मस्तूरी के कुछ गिट्टी और चूना खदानों के अलावा शहर से लगे रेत खदानों को देखने की संभावना जाहिर किए हैं। 

          सूत्रों की माने तो आडिट टीम के सदस्य फाइलों के जोड़ घटाव के बाद शहर से लगे घुटकू, लच्छनपुर, सरकन्डा और मंगला स्थित रेत खदान का जायजा लेेगे। वस्तुस्थिति का आकलन ग्राउन्ड जीरो पर करने के बाद परफार्मेन्स रिपोर्ट को अंतिम टच देंगे।

                 टीम के सदस्य फाइलो के अलावा अन्य स्रोत से भी जानकारियों को जुटा रहे हैं। खासकर रेत गिट्टी और चुना खदानों की जानकारी को गंभीरता के साथ एकत्रित कर रहे हैं। सूत्रों की माने तो चार सदस्यीय टीम के दो सदस्य घुटकू, सरकन्डा,लच्छनपुर और मंगला रेत खदानों को हर हाल में निरीक्षण कर सकते हैं। मस्तूरी में चेन्नानी के खदान में भी धावा बोल सकते हैं।

किया जाएगा सहयोगा

                  खनिज विभाग प्रमुख अधिकारी डी.के.मिश्रा ने बताया कि चार सदस्यीय टीम अपना काम कर रही है। यह सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा है। फिलहाल अभी दो ही सदस्य ही पहुंचे है। सारी प्रक्रिया के बाद टीम के सदस्य पांच साल का परफार्मेन्स रिपोर्ट तैयार करेंगे। विभाग की तरफ से टीम को पूरा सहयोग है। यदि लगता है कि खदानों का भ्रमण करेंगे…तो उन्हें नियमानुसार सहयोग किया जाएगा।

The post परफार्मेंन्स रिपोर्ट तैयार होने से पहले ..आडिट टीम की इच्छा..देखेंगे प्रमुख खदान.अधिकारी ने कहा.सामान्य प्रक्रिया appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.