पाकिस्तान: नाबालिग हिंदू लड़कियों को अगवा कर कराया निकाह, मौलवी गिरफ्तार

पाकिस्तान में दो नाबालिग हिंदू लड़कियों का कथित रूप से निकाह करवाने वाले मौलवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. खबरों के मुताबिक इन नाबालिग हिंदू लड़कियों का अपहरण के बाद जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया गया था.

पाकिस्तानी मीडिया में आई खबर के अनुसार रीना और रवीना नाम की इन दोनों नाबालिग लड़कियों ने पंजाब प्रांत की एक अदालत से सुरक्षा की गुहार लगाई है.

जियो न्यूज की उर्दू वेबसाइट जंग.कॉम के मुताबिक किशोरियों ने पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में बहावलपुर की अदालत में सुरक्षा के लिए गुहार लगाई है. इसमें कहा गया कि निकाह करवाने वाले मौलवी को सिंध में खानपुर से गिरफ्तार किया गया.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मामला सामने आने पर इसके जांच के आदेश दिए हैं.

Pakistan PM #ImranKhan orders probe into reports of abduction, forced conversion and underage marriages of two teenage Hindu girls in Sindh province.
— All India Radio News (@airnewsalerts) March 24, 2019

13 साल की रवीना और 15 साल की रीना का इलाके के ‘प्रभावशाली’ लोगों के एक समूह ने घोटकी जिले स्थित उनके घर से कथित रूप से अपहरण कर लिया था.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इस घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है. उन्होंने इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग से इस मामले में पूरी रिपोर्ट मांगी है. स्वराज ने पाकिस्तान सरकार से नाबालिग लड़कियों के जबरन धर्म परिवर्तिन कराए जाने के खिलाफ कड़े कदम उठाने की मांग की है.

Mr.Minister @fawadchaudhry – I only asked for a report from Indian High Commissioner in Islamabad about the kidnapping and forced conversion of two minor Hindu girls to Islam. This was enough to make you jittery. This only shows your guilty conscience. @IndiainPakistan
— Chowkidar Sushma Swaraj (@SushmaSwaraj) March 24, 2019

बता दें कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर अत्याचार की यह पहली घटना नहीं है. अक्सर यहां हिंदू लड़कियों और युवतियों को उनके घरों से अगवा कर उनका जबरन धर्म परिवर्तन करवा दिया जाता है. और जबरन किसी के साथ निकाहनामा पढ़वा दिया जाता है.

(भाषा से इनपुट)