बेलतरा को तहसील बनाया जाएगा.. विजय की मांग पर राजस्व मंत्री ने कहा ..रखेंगे प्रस्ताव..मुख्यमंत्री करेंगे एलान

बिलासपुर—- बेलतरा उप तहसील को तहसील बनाए जाने की मांग को राजस्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने हरी झण्डी दिखा दिया है। बिलासपुर प्रवास के दौरान जय सिंह अग्रवुाल के सामने  जिला कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बेलतरा को तहसील बनाए जाने की मांग पर मुहर भी लगा दिया है। राजस्व मंत्री ने कहा कि मांग को गंभीरता के साथ सीएम के सामने रखेंगे। उम्मीद है कि सीएम भी बेलतरा की भौलिक स्थिति को देखते हुए तहसील की मांग को हरी झण्डी दिखा देंगे। 

                  बिलासपुर अल्प प्रवास के दौरान राजस्व मंत्री ने पत्रकारों को बताया कि जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ने बेलतरा उप-तहसील को तहसील बनाए जाने की मांग को सामने रखा है। विजय ने बताया कि बेलतरा दूरस्थ क्षेत्र जिला मुख्यालय से बहुत दूर है। सीमा कोरबा तक है। लोगों को राजस्व के छोटे छोटे काम को लेकर जिला मुख्यालय आना पड़ता है। बेलतरा क्षेत्र आदिवासी बाहुल्य भी है। गरीबों को छोटे छोटे काम के लिए बिलासपुर आने जाने में आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है। इसलिए बेलतरा वासियों की तरफ से उप तहसील को तहसील बनाए जाने की मांग को राजस्व मंत्री के सामने रखा है। राजस्व मंत्री ने सहमति जाहिर की है। राजस्व मंत्री ने मामले को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सामने गंभीरता के साथ रखने की बात कही है। उम्मीद है कि प्रस्ताव को स्वीकार भी कर लिया जाएगा। 

               विजय ने बताया कि राजस्व मंत्री ने बेलतरा को तहसील बनाए जाने के तर्क को गंभीरता से लिया है। इतना ही नहीं उन्होने आश्वासन भी दिया है कि मुख्यमंत्री भी तर्क से सहमत होंगे। उम्मीद है कि जल्द ही सरकार बेलतरा को तहसील बनाए जाने का एलान करेगी।

The post बेलतरा को तहसील बनाया जाएगा.. विजय की मांग पर राजस्व मंत्री ने कहा ..रखेंगे प्रस्ताव..मुख्यमंत्री करेंगे एलान appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.