फेडरर ने यूएस ओपन के बाद ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी 100 मैच जीते, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी; मिलमैन को 4 घण्टे तक चले मुकाबले में हराया

Share This :

खेल डेस्क. वर्ल्ड नंबर-3 रोजर फेडरर ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे राउंड में पहुंच गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने तीसरे दौर के मैच ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को हराया। मैच 4 घंटे तक चला। आखिर में फेडरर 4-6, 7-6, 6-4, 4-6, 7-6 से जीते। ये इस टूर्नामेंट में उनकी 100वीं जीत है। इससे पहले वे यूएस ओपन में भी इतने ही मैच जीत चुके हैं।

वे ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। ये 18वां मौका है, जब फेडरर साल के पहले ग्रैंड स्लैम के चौथे दौर में जगह बनाने में सफल रहे।

फेडरर ने पांचवा सेट टाइब्रेकर में पिछड़ने के बाद जीता

इससे पहले वर्ल्ड रैंकिंग में 47वें स्थान के खिलाड़ी मिलमैन ने पहला सेट 6-4 से जीत लिया। दूसरे सेट में भी उन्होंनेफेडरर को परेशानी में डाले रखा। लेकिन अंत में स्विस खिलाड़ी 7-6 से दूसरा सेट जीतने में सफल रहा। तीसरा सेट भी उन्होंने 6-4 से जीता तो लगा कि मैच में वापसी हो गई। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिलमैन चौथासेट 6-4 से जीत गए। दो-दो सेट जीतकर दोनों खिलाड़ी बराबरी पर थे।अंतिम और पांचवा सेट भी रोमांचक रहा। मैच टाइब्रेकर में गया।एक वक्त मिलमैन8-4 से आगे थे। लेकिन बीस ग्रैंड स्लैम जीतने वाले फेडरर ने जोरदार वापसी करते हुए लगातार 6 पॉइंट हासिल किए और पांचवां गेम जीतने के साथ मैच अपने नाम कर लिया।

##

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
रोजर फेडरर जॉन मिलमैन को हराने के बाद।
रोजर फेडरर और जॉन मिलमैन मैच खत्म होने के बाद

Author: newsnet