थाईलैंड के खिलाफ 2-0 से पिछड़ने के बावजूद भारत 3-2 से क्वार्टर फाइनल जीता, सेमीफाइनल में इंडोनेशिया से मुकाबला

Share This :

खेल डेस्क. भारत फिलीपींस में चल रहे एशियाटीम बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंच गया। शुक्रवार को थाईलैंड के खिलाफ हुए मुकाबले में 0-2 से पिछड़ने के बाद भारत ने शानदार वापसी करते हुए मैच 3-2 से जीता। वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज जीतने वाले साई प्रणीत और पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 किदांबी श्रीकांत दोनों अपने सिंगल्स मुकाबले हार गए थे। इसके बाद भारत ने दोनों डबल्स और एक सिंगल्स मुकाबला जीतकर मैच अपने नाम किया। सेमीफाइनल मेंउसका मुकाबला इंडोनेशिया से होगा। भारतीय पुरुष टीम ने 4 साल पहले हैदराबाद में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। तब उसे इंडोनेशिया ने ही 3-1 से हराया था।

दिन के पहले सिंगल्स में प्रणीत को थाई खिलाड़ी कांताफोन वैंगचारियॉन ने 14-21, 21-14 और 12-21 से हराया। जबकि दूसरे सिंगल्स में कुनलावुत वितिसर्न नेश्रीकांत को सीधे सेटों में 22-20, 21-14 से हराकर भारत पर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली। एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला की जोड़ी ने पहला डबल्स मुकाबला जीतकर भारत की वापसी कराई। इस भारतीय जोड़ी ने थाईलैंड के कितिनुपॉन्ग केद्रेन-तनुपत विरियैंगकुरा को 21-18, 22-20 से मात दी। इसके बाद लक्ष्य सेन ने तीसरा सिंगल्स मुकाबला जीतते हुए मैच 2-2 से बराबर कर दिया। अब नतीजाआखिरी डबल्स मुकाबले से तय होना था। इसमें चिराग शेट्टी-किदांबी श्रीकांत की भारतीय जोड़ी थाई खिलाड़ियों पर भारी पड़ी और निर्णायक मैच 21-15, 16-21, 21-15 से जीत लिया।

चिराग ने कहा- जीत पूरी टीम की मेहनत का नतीजा

जीत के बाद चिराग ने कहा कि हमारे लिए नतीजा चौंकाने वाला है। क्योंकि हमें सिंगल्स मुकाबलों में जीत की उम्मीद थी। लेकिन शुरुआती दो मैच हारने के बाद जिस तरह हमने दो डबल्स और एक सिंगल्स मैच जीता, यह पूरी टीम की मेहनत का नतीजा है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
थाईलैंड के खिलाफ जीत के बाद भारतीय बैडमिंटन टीम।

Author: newsnet