इमरान के मंत्री बोले- हमारा भी अच्छा वक्त था, लेकिन, भारत की वजह से मुल्क में महंगाई बढ़ गई

Share This :

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा है कि उनके मुल्क में महंगाई बढ़ने की एक बड़ी वजह भारत है। राशिद के मुताबिक, कश्मीर मुद्दे के कारण भारत से सब्जियां, टमाटर और प्याज आना बंद हो गए, इसकी वजह से पाकिस्तानी लोगों को ज्यादा महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि हम मुद्दों से निपटने के लिए हर हफ्ते कैबिनेट मीटिंग कर रहे हैं लेकिन मीडिया इसका मजाक बना रहा है। राशिद ने कहा कि उनके आदेश पर ही भारत और पाकिस्तान के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस बंद की गई थी।

टमाटर की जगह दही लेकिन बिजली का क्या विकल्प?
इमरान खान के सियासी संकटमोचक कहे जाने वाले राशिद ने एक इंटरव्यू में बढ़ती महंगाई और जनता के सड़कों पर उतर आने की आशंका को कबूला। उन्होंने कहा, “कश्मीर के लोगों को साथ देने के लिए मैंने समझौता एक्सप्रेस बंद कर दी। भारत से सब्जियां, टमाटर और प्याज आना बंद हो गए। मेरे करीबी लोग टमाटर की जगह दही इस्तेमाल करने लगे। लेकिन, महंगाई की असली वजह बिजली है। क्योंकि, इसका कोई विकल्प नहीं। हम हर हफ्ते कैबिनेट मीटिंग करते हैं तो मीडिया मजाक बनाता है। मुझे लगता है कि 2021 तक महंगाई पर कुछ काबू हो सकेगा।”

तीन लाख टन अनाज चूहे खा गए
रशीद ने इस इंटरव्यू में अनाज और आटे की कमी पर एक अजीब खुलासा किया। उन्होंने कहा, “मैं लोगों से कहता हूं कि मुर्गियों को गेहूं या अनाज न खिलाएं। इससे अनाज की कमी हो जाती है। हमारे मुल्क में तीन लाख टन गेहूं चूहे खा गए।” रशीद की इस बात पर एंकर ने हंसते हुए उनसे पूछा कि इतना अनाज तो डायनासोर खा सकते हैं, ये चूहों का काम नहीं। रशीद ने इस आंकड़े का ठीकरा भी अफसरों के सिर फोड़ दिया। पाकिस्तान के रेलवे मिनिस्टर ने महंगाई कम होने की संभावना पर कहा, “प्रधानमंत्री भले ही कहते हों कि इस साल के आखिर में महंगाई काबू हो जाएगी। लेकिन, मुझे लगता है कि 2021 के पहले हालात नहीं सुधरेंगे।” राशिद ने साफ तौर पर यह कबूल किया कि पाकिस्तान सरकार पर आईएमएफ का भारी दबाव है और इसी वजह से बिजली और बाकी चीजें महंगी हो रही हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
शेख रशीद इमरान सरकार में रेल मंत्री हैं। (फाइल)

Author: newsnet