Daily Mirror, Be Part Of It….

बिलासपुर, भिलाई और रायपुर में 3 नए पॉजिटिव मिले, प्रदेश में संख्या बढ़कर हो गई 6; प्रदेश के कई जिलों में सरकार करेगी जरूरी सामानों की होम डिलीवरी

Share This :

रायपुर. छत्तीसगढ़ में गुरुवार को बिलासपुर, भिलाईऔर रायपुर में3नए कोरोना पॉजिटिव कीपुष्टि हुई। बताया जा रहा है कि भिलाईका युवक और बिलासपुर की महिला सऊदी अरब से लौटे हैं। जबकि बुजुर्ग की ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है।अब तक 4 शहरों में6 संक्रमित सामने आ चुकेहैं। इसके पहले रायपुर में 2, राजनांदगांव में एक मामले सामने आया था।डॉक्टरों के मुताबिक, गुरुवार कोरायपुर में मिले कोरोना पॉजिटिवबुजुर्ग और भिलाईके युवक को एम्स में भर्ती किया गया है। जबकि बिलासपुर की संक्रमित महिला को स्थानीयअस्पताल में उपचार चल रहा है।

11 मार्च को भिलाई आया युवक, यहां कई लोगाें के संपर्क में रहा

भिलाईमें मिला32 साल का युवक 11 मार्च कोसऊदी अरब से आया था। इसके बाद उसे होम आइसोलेशन में रहने के लिए कहा गया था। देर रात प्रशासन और पुलिस की टीम पहुंची और युवक को मिलने के लिए बुलाया। कलेक्टर अंकित आनंद ने बताया कि युवक को एम्स में शिफ्ट करने के निर्देश मिले हैं।परिवार के 8 सदस्यों को भी स्थानीयआइसोलेशन सेंटर में रखा गया है।युवक का कहना है कि उसने 13 मार्च को टेस्ट कराया था, लेकिन उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। युवक यहांकई लोगों से मिला भी है। जबकि बिलासपुर मेंमिली महिला मरीज 50 साल की है।

कल लंदन से लौटी युवती के खिलाफ एफआईआर

वहीं, बुधवार को रायपुर में मिली कोरोना पॉजिटिव युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। युवती 16 मार्च को लंदन से लौटी थी। आरोप है कि युवती ने सावधानी नहीं बरती और अन्य लोगों के जीवन को संकट में डाला। शासन के आदेशों की अवहेलना की। कोरोना रोग को अपने घर, परिवार, नौकरानी और ड्राइवर से छुपाकर संक्रमित रोग को जानबूझकर फैलाने का प्रयास किया।

विदेश यात्रा से लौटे 17 लोगों ने जांच नहीं कराई

केंद्र सरकार ने हाल ही में विदेश यात्रा से लौटे छत्तीसगढ़ के 17 लोगों की सूची जारी की है। इन सभी से स्वास्थ्य की जांच कराने के लिए कहा है। सामने नहीं आने पर केस दर्ज कराया जाएगा।पुलिस का कहना है कि इन्होंने विदेश से लौटने की जानकारी छिपाई है। रायपुर आने के बाद सब अलग-अलग जगह गए। अभी पते सामने नहीं आए हैं। इनमें संबंध में नागरिक भी टोल फ्री नं 104 पर जानकारी दे सकते हैं।


सरकार ने निजी हॉस्पिटल को नहीं लेगी कब्जे में

छत्तीसगढ़ सरकार ने कोरोना को प्रदेश में संक्रामक रोग घोषित किया है। ऐसे में गुरुवार सुबह एक आदेश जारी करप्रदेश के सभी निजी अस्पताल कब्जे में लेने की बात कही गई थी, लेकिन फिर देर शाम इस आदेश को निरस्त कर दिया गया है। स्वास्थ्य संचालक की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति में इसे गलती से जारी किया गया आदेश कहा गया है।

रायपुर में अब 3 कोरोना पॉजिटिव

रायपुर में एक सप्ताह पहले लंदन से लौटी लड़की कोरोना संक्रमित पाई गई थी। इसके बाद बुधवार को भी लंदन से ही लौटी लड़की संक्रमित थी। गुरुवार को बुजुर्ग संक्रमित मिला।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रतीकात्मक फोटो।

Powered by WPeMatico

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

%d bloggers like this: