Daily Mirror, Be Part Of It….

लाॅकडाउन के दौरान दवाओं की होगी होम डिलीवरी, केन्द्र सरकार ने दी मंजूरी, जल्द जारी करेगी अधिसूचना

Share This :

नई दिल्ली. कोरोनावायरस के फैलाव को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने 21 दिनों के लाॅकडाउन ऐलान किया है। लेकिन लॉकडाउन में दवा जैसी जरूरी चीजों की सप्लाई पर असर पड़ रहा है। ऐसे में सरकार ने आम लोगों की मदद के लिए आगे आई है। सरकार ने लाॅकडाउन के दौरान जहां एक तरफ लोगों तक जरूरी घरेलू सामान पहुंचाने के लिए ऑनलाइन डिलीवरी कंपनी को छूट दी है। वहीं, अब दवाओं की होम डिलिवरी का फैसला लिया है। इस संबंध में सरकार जल्द ही अधिसूचना जारी करेगी। सरकार के इस फैसले से घर में रह रहे बुजुर्गों, मरीजों, प्रेग्नेंट महिलाओं को सबसे ज्यादा फायदा होगा। वे घर बैठे दवा आर्डर कर सकेंगे। बता दें कि बुजुर्ग तथा डायबिटीज, अस्थमा जैसे मरीजों में कोरोनावायरस का संक्रमण होने का भय ज्यादा है।


केन्द्र सरकार ने आज 1.70 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की
कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ जंग के लिए केंद्र सरकार ने गुरुवार को 1.70 लाख करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया। इस राहत पैकेज में किसान, गरीब, महिलाओं, कर्मचारियों, श्रमिकों का विशेष ध्‍यान रखा गया है। इतना ही नहीं कोरोना वायरस संक्रमण को खत्‍म करने में जुटे चिकित्‍सकों, नर्सों, आशा वर्कर्स और अन्‍य स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारियों का धन्‍यवाद करने के लिए मोदी सरकार ने विशेष घोषणा की है। ऐसे 20 लाख स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारियों को वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 50 लाख रुपए का जीवन बीमा देने की घोषणा की है। कोरोना वायरस की जंग के दौरान अगर किसी भी स्‍वास्‍थ्‍य कर्मी को क्षति पहुंचती है तो उसकी भरपाई इस बीमा राशि से की जाएगी।


देश में कोरोनावायरस के अब तक 649 मामले सामने आ चुके हैं
इस बीच पिछले 24 घंटे में देश भर में कोरोना वायरस के 42 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि 42 नए मामले सामने आने के साथ ही देश में कोरोना वायरस से ग्रस्त मरीजों की कुल संख्या 649 हो गई है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
corona ; lockdown ; Home delivery of drugs to be done during lockdown, central government gives approval, will issue notification soon

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: