लोगों ने खुद ही अनुशासन का पालन किया, मास्क पहने और दूरी बनाई, योगी की बैठक में भी सोशल डिस्टेंसिंग नजर आई -

Daily Mirror, Be Part Of It….

लोगों ने खुद ही अनुशासन का पालन किया, मास्क पहने और दूरी बनाई, योगी की बैठक में भी सोशल डिस्टेंसिंग नजर आई

Share This :

लखनऊ. उत्तर प्रदेशदेशभर में 25 मार्च से लागू हुएलॉकडाउन के दूसरे दिन खुद ही अनुशासित नजर आया। दुकानों पर खरीदारी करने पहुंचे लोगों ने खुद ही एक-दूसरे से दूरी बनाए रखी। अगर कोई व्यक्ति नियमों का पालन करता नहीं दिखा तो दुकानदार उसे सामान नहीं दे रहे हैं। बाहर निकलने वाले ज्यातादर लोग मास्क लगाए नजर आए।

लखनऊ: सीएम की बैठक में सोशल डिस्टेंसिंग

लखनऊ में गुरुवार सुबह लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए राशन, दूध, व दवाएं खरीदीं। रोड पर सन्नाटा रहा। पुलिस सिर्फ उन्हीं लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति दे रही है, जिन्हें कोई इमरजेंसी है। गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीनियर अधिकारियों की बैठक की। इसमें भी सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखा गया। योगी खुद अफसरों को दूर-दूर बैठने के लिए निर्देशित करते नजर आए।एक-एक मीटर की दूरी पर अफसरों की कुर्सियां लगाई गई थीं।

गौतमबुद्धनगर: दुकानदारों ने मार्किंग की, लोगों ने नियमों पालन किया

कोरोना से लड़ाई के लिए गाजियाबाद लॉकडाउन का पालन कर रहा है। सुबह सेक्टर-19 में लोग अपने-अपने घरों से दूध, फल, सब्जी लेने के लिए दुकानों पर पहुंचे। व्यापारियों ने दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंगके लिए मार्किंग की थी। दुकानों पर भी जो ग्राहक पहुंचे उन्होंने भी नियमों का पालन किया।

नोएडा में बना सुरक्षा घेरा।

झांसी: 200 किमी दूर घर के लिए पैदल निकल पड़े मजदूर
लॉकडाउन के चलते रोज कमाने खाने वालों को सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है।झांसी में मजदूरों का एक समूह दिखा, जो 200 किमी के पैदल सफर पर निकलाहै। समूह में शामिल गौरा ने बताया- मैं मध्य प्रदेश के जनपद टीकमगढ़ की रहने वाली हूं। 200 किलोमीटर दूर डबरा में मजदूरी कर रही थी, जिससे परिवार पल रहा था। अब सब जगह कर्फ्यू है। हम घर के लिए पैदल ही निकले हैं।

झांसी में मजदूरों का समूह, जो डबरा से 200 किमी चलकर पैदल टीकमगढ़ जा रहा है।

आगरा: झुग्गी वालों को पुलिस ने दिया राशन

आगरा 22 मार्च से लॉकडाउन है। इस वजह से रोड किनारे झुग्गी झोपड़ी बनाकर रहने वालों को मजदूरी नहीं मिल रही है। ये ऐसे परिवार हैं,जो दिन भर मजदूरी करने के बाद शाम को लौटते वक्त राशन लेकर आते थे। अब राशन का इंतजाम नहीं हो पा रहा है। यह बात पुलिसवालों को पता चली तो उन्होंने मदद की। राशन और जरूरी सामान भी दिया।

आगरा में जरूरतमंदों को बांटा राशन।

वाराणसी: मंडियों में उमड़ी भीड़

वाराणसी के विश्वेसरगंज सब्जी मंडी में गुरुवार सुबह काफी भीड़ रही। गुरुवार सुबह सब्जी मंडियों, किराना मंडियों में सैकड़ों सामान खरीदने के लिए पहुंचे। लोगों का आरोप है कि लोकल स्टोर और ठेले वाले महंगे दाम पर राशन-सब्जियां बेच रहे हैं।

वाराणसी की बिशेश्वरगंज मंडी का हाल।


आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें
पैदल दूरी तय कर अपने घर जाते लोग।
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मीटिंग के दौरान अधिकारियों को दूर-दूर बैठने की सलाह दी।

Powered by WPeMatico

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

%d bloggers like this: