Daily Mirror, Be Part Of It….

सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए एसबीआई ने बदला बैंक खुलने का समय, बनाए नए टाइम स्लॉट

Share This :

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कोरोनावायरस को फैलने से रोकने और सोशल डिस्टेंसिग बनाए रखने के लिए बैंक शाखाओं के खुलने के समय में बदलाव कर दिया है। एसबीआई के मैनेजिंग डायरेक्टर रिटेल बैंकिंग पीके गुप्ता ने कहा है कि पूरे देश में बैंक शाखाओं में कामकाज के लिए तीन नए टाइम स्लॉट बनाए गए हैं। यह टाइम स्लॉट राज्यों से सलाह के बाद बनाए गए हैं।


ये होंगे नए टाइम स्लॉट
पीके गुप्ता के अनुसार कुछ राज्यों में बैंक शाखाओं में सुबह 7 से 10 तक कामकाज होगा। कुछ राज्यों में सुबह 8 से 11 बजे तक और कुछ शाखाओं में 10 से 2 बजे तक कामकाज होगा। गुप्ता ने कहा कि एसबीआई बैंक शाखाओं में काम करने वाले स्टाफ को मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध करा रहा है। बैंकों में आने वाले ग्राहकों से लाइन में 1 मीटर की दूरी बनाए रखने के लिए कहा जा रहा है। बैंक के एडमिनिस्ट्रेशन विभाग के कर्मचारियों को अल्टरनेटिव डेज के अनुसार काम करने के लिए कहा गया है।


मोबाइल एटीएम सेवा शुरू की
एसबीआई ने लोगों की कैश की दिक्कत को दूर करने के लिए मोबाइल एटीएम सेवा शुरू की है। पीके गुप्ता का कहना है कि मोबाइल एटीएम से लोग कहीं से भी कैश की निकासी कर सकते हैं और उन्हें बैंक शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं होगी। गुप्ता ने मोबाइल एटीएम का एक वीडियो भी ट्विटर पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में लोग मोबाइल एटीएम से कैश की निकासी करते दिख रहे हैं। इस दौरान लोग सोशल डिस्टेंस भी अपना रहे हैं।


अन्य बैंकों ने भी बदला समय
एसबीआई के अलावा कुछ अन्य बैंकों जैसे एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, स्टैंडर्ड चार्टर्ड, सिंडिकेट बैंक, इंडियन बैंक ने भी अपने ऑपरेटिंग समय में बदलाव किया है। इसके अलावा बैंक ने गैर आवश्यक बैंकिंग सेवाओं पर पूरी तरह से रोक लगा दी है। इन सेवाओं में पासबुक अपडेट, काउंटर चेक कलेक्शन शामिल हैं। सभी बैंकों ने अपने ग्राहकों से अपनी बैंकिंग जरूरत पूरी करने के लिए डिजिटल और ऑनलाइन बैंकिंग अपनाने की अपील की है।


कोरोना से देश में 16 दिन में 16 मौतें
देश में कोरोनावायरस का संक्रमण 25 राज्यों तक पहुंच चुका है। संक्रमितों का आंकड़ा 650 पार कर गया। 16 दिन में 16 पॉजिटिव मरीजों की मौत हुई है। गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में 65 वर्षीय मरीज ने दम तोड़ दिया। वहीं, महाराष्ट्र के मुंबई में 65 साल की महिला की मौत हुई। गुजरात के भावनगर में भी 70 साल के मरीज ने जान गंवाई। इससे पहले बुधवार को तमिलनाडु के मदुरै में (54 साल), मध्य प्रदेश के उज्जैन में (65 साल) और गुजरात के अहमदाबाद में (85 साल) तीन लोगों की जान गई थी। अहमदाबाद की महिला कुछ दिन पहले ही विदेश से लौटी थी। पूरी दुनिया में कोरोना से अब तक 21,200 मौतें हो चुकी हैं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
SBI changed bank opening hours to maintain social distancing, created new time slots

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: