Daily Mirror, Be Part Of It….

घरों से निकल रहे लोगों से नाराज सचिन, कहा- लॉकडाउन है, होलिडे नहीं

Share This :

खेल डेस्क. भारत समेत पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुके कोरोनावायरस को हराने के लिए खेल जगत एकजुट हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार रात से 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की है। जिसका समर्थन विराट कोहली, इंग्लैंड के क्रिकेटर केविन पीटरसन समेत अन्य खिलाड़ियों ने भी किया है। कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ एक वीडियो शेयर किया। इसमें उन्होंनेे अपील की है कि लोग लॉकडाउन का पालन करें। घर में रहें। इधर, सचिन तेंदुलकर उन लोगों से नाराज हैं जो सरकार के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं। उन्होंने एक वीडियो मैसेज में लोगों को आगाह किया और कहा- लॉकडाउन है, हॉलिडे नहीं।

उन्होंने आगे कहा- सरकार और स्वास्थ विशेषज्ञों ने हमसे गुजारिश की है कि घर पर रहें और आपात स्थिति न हो तो घर से बाहर न निकलें। लेकिन फिर भी कई लोग इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। मैंने कुछ वीडियो भी देखें हैं, जिसमें लोग अभी भी घर के बाहर क्रिकेट खेल रहे हैं। सबको लगता है हम बाहर जाएं, दोस्तों से मिले, लेकिन अभी यह देश के लिए बहुत खतरनाक है। याद रखिए, ये दिन छुट्टियों के दिन नहीं हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने 1 दिन पहले लॉकडाउन का ऐलान किया था

भारत में कोरोनावायरस की स्थिति गंभीर होती जा रही है। बुधवार सुबह तक संक्रमितों का आंकड़ा 500 पार कर गया। 15 दिन में संक्रमण से 11 लोगों की जान जा चुकी है। लॉकडाउन को लेकर मोदी ने कहा था, ‘‘अगर आप 21 दिन नहीं संभले तो आपका देश और आपका परिवार 21 साल पीछे चला जाएगा। निश्चित तौर पर लॉकडाउन की आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी।

इंग्लिश क्रिकेटर ने लॉकडाउन का पालन करने का अनुरोध किया

पीटरसन ने ट्वीट किया, ‘‘मेरा अनुरोध है कि आप इस (लॉकडाउन) निर्देश का पालन करें। हम सब एकजुट होकर इसका सामना करेंगे, कोरोना को हराएंगे और इससे बाहर आएंगे। कृप्या अपने घर में रहें।’’

##

कोहली ने घर में रहने की अपील की

इससे पहले भीविराट ने एक ट्वीट किया। इसमें लिखा, ‘‘जैसा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा कीहै कि देश 21 दिन तक लॉकडाउन में रहेगा। मेरी भी आपसे अपील है कि कृप्या आप घर पर ही रहें। लोगों के संपर्क में न आएं, यही कोरोनावायरस से बचने का एकमात्र उपाय है।’’

##

शास्त्री समेत अन्य खिलाड़ियों ने भी ट्वीट किया

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा, ‘‘इस समय इसकी (घर में रहने की) जरूरत है, सबसे शानदार नेतृत्व।’’

##

##

##

##



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
सचिन तेंदुलकर ने लोगों से कहा- सरकार के निर्देशों का पालन करें, वर्ना नुकसान उठाना पड़ेगा।
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ संदेश देते हुए एक वीडियो शेयर किया।
सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (दाएं)। -फाइल

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: