रोजगार बढ़ाकर आमदनी बढ़ाने पर सरकार का फोकस

वन मंत्री मोहम्मद अकबर ने शुक्रवार को निवास से वीसी के जरिए कवर्धा जिले में चल रहे विकास कार्यों की रिपोर्ट ली। उन्होंने वनोपजों के संग्रहण का सुव्यवस्थित संचालन कर लोगों को रोजगार और अतिरिक्त आमदनी का लाभ दिलाने को कहा।
उन्होंने रोजगार, गर्मी में पेयजल व्यवस्था तथा नगरीय निकायों में नियमित साफ-सफाई कराने और राजीव न्याय योजना का लाभ किसानों को दिलाने कहा। जिले में प्रवासी श्रमिकों के लिए नगरीय निकायों तथा ग्राम पंचायतों के क्वारेंटीन सेंटरों में आवश्यक व्यवस्था करने भी कहा। उन्होंने जिला प्रशासन, जिले के जिला, जनपद पंचायत और नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों से विकास और निर्माण कार्याें से लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने, गांव-गांव में मनरेगा कार्य प्रारंभ कराकर लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने को भी कहा। जिला पंचायत अध्यक्ष भट्ट, कवर्धा नगर पालिका अध्यक्ष ऋषि शर्मा, बोड़ला, पंडरिया, सहसपुर लोहारा के जनपद पंचायत अध्यक्ष एवं उपाध्यक्षों, नगर पंचायत के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष कलेक्टर अवनीश शरण, एसपी केएल ध्रुव शामिल हुए।
विशेष अभियान चलाया: मंत्री ने बताया कि टोकनधारी शेष बचे कृषकों के धान की खरीदी के लिए अभी तीन दिवस तक विशेष अभियान चलाया गया, ताकि प्रदेश में कोई भी किसान इस महत्वपूर्ण योजना से वंचित न हो पाए।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
Government’s focus on increasing income by increasing employment

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: