सरिया के लोगों ने सरकार व विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा

सरियावासियों ने बिजली विभाग के खिलाफ मंगलवार को घर से ही मोर्चा खोल दिया है। ज्ञात रहे कि सोमवार दोपहर से ही सरिया व आसपास के क्षेत्र में लगातार 24 घंटे से बिजली नहीं है। जिसके कारण इस तपती गर्मी में लोगों में आक्रोश पनप रहा है। गौरतलब है कि गर्मी आते ही विभाग बिजली कटौती व तकनीकी खराबी की दुहाई देने लगती है। अधिकारी व मिस्त्री प्राय: रोज 33 केवीए तार टूटने की बात करते हैं। सरिया के रहने वाले विशाल गंभीर ने कहा कि बिजली विभाग के अधिकारी मनमानी करते हैं। रोजाना बहाना बनाकर घंटों कटौती करते हैं जबकि जानकारी के अनुसार डीवीसी प्रतापपुर को 24 घंटे आपूर्ति देता है। वहीं कुश कुशवाहा ने कहा कि विभाग नियमित रूप से बिजली बहाल करें। मनमानी न करें, अधिकारियों की लापरवाही का नतीजा है कि रोज जर्जर तार को जोड़ा जाता है।

विक्की आजमानी व अमित आजमानी ने कहा कि विभाग एम्पीयर को बढ़ाये जिससे सरिया प्रखंड में वोल्टेज अच्छा मिले। जिम्मी चौरसिया ने कहा कि इस उमसभरी गर्मी में बिजली की आपूर्ति 24 घंटे करे, नहीं तो वे सब पावर सबस्टेशन में अनशन करेंगे। राहुल गंभीर ने कहा कि विभाग कार्यशैली में सुधार करें नहीं तो सरिया के लोग सड़कों पर उतर कर अंदोलन करेंगे। सरिया माले प्रखंड सचिव भोला मंडल ने कहा कि बिजली विभाग के प्रमंडलीय एसडीओ एसके बक्शी से दूरभाष पर बात हुई है उन्होंने कहा तकनीकी खराबी थी जिसके कारण समस्या हुई। वहीं मंडल ने चेतावनी दी कि सुधार करें नहीं तो माले आंदोलन करने पर बाध्य होंगे।
बिजली की आंख मिचौली से उपभोक्ता परेशान
डुमरी|बिजली विभाग के पास रात में तकनीकि खराबी से बंद विद्युत आपूर्ति को चालू करने की कोई व्यवस्था नहीं है। व्यवस्था नहीं होने से क्षेत्र में 12-12 घंटे विद्युत आपूर्ति ठप हो जा रही है। विभाग की इस लापरवाही से इस उमस भरी गर्मी में उपभोक्ताओं के पसीना छूट रहा है। विभाग के ईसरी सेक्शन के कमांड एरिया में इन दिनों यदि रात में एक बार विद्युत आपूर्ति में छोटी सी भी तकनीकि खराबी आती है तो पूरी रात नहीं
आई। ऐसी बात नहीं है कि विभाग के पास कर्मी और साधनों की कमी के कारण ऐसा होता है। बताया जाता है कि इस सेक्शन क्षेत्र में यदि रात के नौ या दस बजे किसी फीडर में तकनीकि खराबी आती है तो विभाग इसे बहाल करने का प्रयास नहीं करता है। सोमवार की रात करीब 11 बजे इसरी फीडर की बिजली चली गई जो 10 घंटे बाद आई। उपभोक्ताओं ने उमस भरी गर्मी में रात जाग कर ही गुजारना पड़ा। 8 अप्रैल को भी रात में ईसरी न्यू फीडर में एक छोटी से खराबी आने से विद्युत आपूर्ति बंद हो गई थी। उपभोक्ताओं का कहना है कि विभाग की लापरवाही से उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ता है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
People of Sariya opened front against government and department

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: