पहली फ्लाइट से कोई महीनों बाद घर लौटा, किसी को इलाज के लिए जाना पड़ा बाहर, एयरलाइंस ने किराया भी डेढ़ गुना से ज्यादा वसूला

रायपुर कास्वामी विवेकानंद एयपोर्ट।सुबह 9 बजे जब पहली फ्लाइट दिल्ली से यहां आई, तो लौटने वालेलोगों ने राहत की सांस ली। इनमें से बहुत से यात्री ऐसे थे जो लॉकडाउन की वजह से दिल्ली में ही फंस गए थे। रायपुर से हैदराबाद जाने के लिए भी यात्री एयरपोर्ट पर पहुंचे। सभी यात्रियों को एयरलाइंस ने पहले ही बोर्डिंग पास और बैगेज स्टीकर मेल पर भेजे थे। लोगों से कहा गया था कि इन्हें खुद ही चिपका लेकर आएं। लॉकडाउन के बीच इस दो महीने बाद यहांएयपोर्ट पर थोड़ी हलचल नजर आई।

लोगों के सामान को सैनिटाइज किया गया, इलाज के सिलसिले में लोग अपने नवजात बच्चों और बुजुर्गों के साथ सफर करते दिखे।
लोगों के सामान को सैनिटाइज किया गया। इलाज के सिलसिले में लोग अपने नवजात बच्चों और बुजुर्गों के साथ सफर करते दिखे।

लॉकडाउन में पति फंसे 65 दिनों तक पत्नी होती रही परेशान
रायपुर के तरुण कांजी ने बताया कि किसी काम के सिलसिले में दिल्ली गए थे। लॉकडाउन की वजह से वहीं फंस गए। वह रायपुर में पत्नी के साथ रहते हैं। पिछले 65 दिनों से वह अकेले ही रही। इस वजह से काफी दिक्कतें हुई। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे की वजह से परिजन चिंतित थे। हैदराबाद की रहने वाली शबीना ने बताया कि वह दो महीने से रायपुर में फंस गईं थी। उनकी 5 साल की बेटी अपने पिता से ना मिल पाने की वजह से हर रोज रोती थी, अब लौटने का सुकून है। दुर्ग की रहने ध्रुविका गौतम दिल्ली से लौटीं। गुड़गांव जॉब कर रहीं अनुपमा का दफ्तर 16 मार्च से बंद कर दिया गया था। फ्लाइट शुरू हुईं तो वह रायपुर में अपने घर लौट आईं।

एयरपोर्ट में लगी कुर्सियों पर गैप रखकर बैठने की हिदायत लोगों को दी गई, ना बैठने का स्टीकर लगा है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो।
एयरपोर्ट में लगी कुर्सियों पर गैप रखकर बैठने की हिदायत लोगों को दी गई। ना बैठने का स्टीकर लगा है ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो।

किराया बढ़ गया

रायपुर में एक ट्रैवल एजेंसी व्यवसायी शुभम अग्रवाल ने बताया कि लॉकडाउन में शुरू की गई उड़ानों के किराए में अंतर है। आम दिनों के मुकाबले लोगों के कुछ एक्सट्रा ही भगुतान करना पड़ रहा है। बेंगलुरु से रायपुर की एक बुकिंग के लिए किराया8 हजार 800 रुपए लगा। आमदिनों में 5 हजार तक बुकिंग होती है। अहमदाबाद से रायपुर के 6400 रुपए में टिकट मिला। जब कि यह भी 5 हजार तक मिल जाता है।दिल्ली के लिए फेयर 6500 रुपए तक मिल रहा है। आम दिनों में 4500 रुपए में लोगों को टिकट मिल जाता है। सोमवार को रायपुर से हैदराबाद 65, रायपुर से दिल्ली 136, दिल्ली से रायपुर 82 और हैदराबाद से रायपुर 41 लोगों ने सफर किया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छोटे बच्चे को लेकर यह महिला जैसे ही रायपुर एयरपोर्ट से बाहर आई, परिजन से मिलीं, एयरपोर्ट में सभी यात्रियों से फॉर्म भरवाया गया। इसके बाद लोग अपने घर गए।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: