रिलायंस की जियोमार्ट ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस अब देशभर के 200 शहरों में उपलब्ध, अमेजन-फ्लिपकार्ट और बिग बास्केट को मिलेगी कड़ी टक्कर

रिलायंस इंडस्ट्रीज की नई ऑनलाइन ग्रॉसरी सर्विस प्लेटफॉर्म जियोमार्ट (JioMart) अब देश के 200 से अधिक शहरों में उपलब्ध है। जियोमार्ट का कहना है कि उनके इस कदम से देश में अमेजन, फ्लिपकार्ट और बिग बास्केट जैसी प्रमुख किराना डिलीवरी सेवाओं को कड़ी टक्कर मिलेगी। इसकी जानकारी रिलायंस रिटेल के ग्रॉसरी डिवीजन प्रमुख दामोदर मल ने ट्वीट के जरिए दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जियोमार्ट भारत के 200 से भी ज्यादा शहरों में ग्रॉसरी डिलीवर करने का काम कर रहा है।

‘संकट को कभी बर्बाद नहीं जाने देना चाहिए’
चीन की दिग्गज कंपनी अलीबाबा से जियोमार्ट की तुलना करते हुए दामोदर मल ने अपने ट्वीट पर कहा है कि संकट हमेशा नया विकल्प पैदा करती है। कभी भी संकट को बर्बाद मत करो। चीन की रिटेल दिग्गज अलीबाबा ने भी सार्स संकट के वक्त काफी तरक्की की थी। हालांकि, ग्रॉसरी सर्विंस के क्षेत्र में रिलायंस का सीधा मुकाबला रिटेल दिग्गज ई-काॅमर्स कंपनी अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट के अलावा बिगबास्केट और ग्रोफर्स जैसी स्थानीय कंपनियों से है।

जियो प्लेटफॉर्म्स में फेसबुक ने किया था निवेश
बता दें कि पिछले महीने रिलायंस ने मुंबई की चुनिंदा जगहों पर अपनी जियोमार्ट डिलीवरी सर्विस को पायलट प्रोडक्ट के तौर पर पेश किया था। इससे कुछ समय पहले ही फेसबुक ने रिलायंस जियो के डिजिटल यूनिट में $5.7 बिलियन 9.99 की हिस्सेदारी खरीदी थी। इस पार्टनशिप की मदद से रिलायंस 400 मिलियन स्ट्रॉन्ग यूज़र बेस के लिए फेसबुक और व्हाट्सऐप के द्वारा ग्रॉसर्स और छोटे बिजनेस की सुविधा रोलआउट कर पाया।

750 रुपए से कम ऑर्डर करने पर 25 रुपए डिलीवरी चार्ज भी
ऑर्डर देने के लिए jiomart.com पर लॉग इन कर सकते हैं। बता दें कि जियोमार्ट का ऐप अभी तक Apple या Google Play Store पर उपलब्ध नहीं है। साइट पर फ्रूट्स-वेजिटेबल्स, डेयरी और बेकरी, पर्सनल केयर, होम केयर और बेबी केयर जैसे उत्पादों की एक डिटेल्स चेन उपलब्ध है। अगर ऑर्डर मूल्य 750 से कम है, तो 25 का डिलीवरी शुल्क जोड़ा जाएगा। ग्राहक नकद या डेबिट कार्ड के माध्यम से भुगतान कर सकता है। भुगतान के लिए नेट बैंकिंग की सुविधा भी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
जियोमार्ट भारत के 200 से भी ज्यादा शहरों में ग्रॉसरी डिलीवर करने का काम कर रहा है

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: