पति के ज्यादा आकर्षित होने पर पत्नी के मन में होता है शंका का भाव, पार्टनर के लुक से जुड़ी रहती है महिलाओं की खुशी

जब बात प्यार की हो तो लुक मायने नहीं रखता। लोग चाहते हैं कि जब वह किसी से प्यार करें या आकर्षित हों तो उनके लुक पर नहीं बल्कि उनकी पर्सनालिटी से अट्रैक्ट हों। इसी बात को लेकर एक रिसर्च किया गया है कि क्या एक पार्टनर के लिए दूसरे पार्टनर का लुक मायने रखता है। इस रिसर्च में सामने आया कि महिलाओं की खुशी पुरुष पार्टनर के लुक से काफी हद तक जुड़ी होती है।

खुद को रखती हैं फिट

लीड रिसर्चर के अनुसार यदि पति फिजिकली अट्रैक्टिव हो तो पत्नी के मन में शंका का भाव रहता है और उनमें नकारात्मकता पनपती है। ऐसा खासतौर से उन महिलाओं के साथ होता है जो खुद ज्यादा अट्रैक्टिव नहीं हैं। जिन महिलाओं के पति आकर्षक होते हैं वह अपने आप को फिट रखने के लिए ज्यादा जतन करती हैं, ताकि खुद भी अपने पार्टनर की तरह दिख सकें और उनमें आत्मविश्वास बना रहे।

नव विवाहितों से बात

ये रिसर्च फ्लोरिडा स्टेट यूनिवर्सिटी के विशेषज्ञों द्वारा किया गया। इससे पता चला कि महिलाएं जो कम अट्रैक्टिव पुरुषों के साथ हैं वो अपने रिलेशनशिप में संतुष्ट रहती हैं। इस शोध के दौरान उन्होंने पाया कि जो महिलाएं अपने पार्टनर से ज्यादा खूबसूरत हैं वह दूसरों की तुलना में ज्यादा खुश रहती हैं। उनका रिलेशनशिप बेहतर चलता रहता है। इस शोध में 30 वर्ष से कम उम्र के 120 नए जोड़ों को शामिल किया गया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
When the husband is more attracted, the wife has a sense of doubt, the happiness of women is associated with the partner’s look

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: