भाजपा का आरोप- क्वारैंटाइन सेंटर से मजदूर भाग रहे, इलाज की झूठी वाहवाही ले रही सरकार, कांग्रेस बोली- ये मजदूरों का अपमान

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व विधायक शिवरतन शर्मा ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम में भूपेश सरकार की इच्छाशक्ति पर सवाल उठाया हैं। शर्मा ने कहा कि कुछ दिनों पहले केंद्र सरकार को कोसते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यह कहते फिर रहे थे कि केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के ज़ोन कैसे तय कर सकती है? अब जबकि केंद्र ने ज़ोन तय करने का अधिकार दे दिया है तो प्रदेश सरकार अब तक ज़ोन तय नहीं कर पाई है। शर्मा ने कहा कि देश के विभिन्न राज्यों में जब कोरोना संक्रमण की दर में गिरावट आ रही है, तब छत्तीसगढ़ में एकाएक बढ़ रहा जो चिंता की बात है। शर्मा ने कहा कि झूठी वाहवाही बटोरने और रोज तुगलकी बयान जारी करने से कोरोना पर काबू नहीं पाया जा सकता। बल्कि उसके लिए रोडमैप बनाकर उस पर ईमानदारी से काम करने की जरूरत होती है। शर्मा ने क्वारैंटाइन सेंटर्स की अव्यवस्थाओं पर कहा कि दीगर राज्य सरकारों ने इसका अनुमान लगाकर अपने प्रदेशों में पहले से ही पर्याप्त व्यवस्थाएं कर ली थीं। लेकिन छत्तीसगढ़ सरकार ने न तो श्रमिकों के परीक्षण व उपचार की कारगर व्यवस्था की और न ही क्वारैंटाइन सेंटर्स में जरूरी इंतजाम किए। नतीजतन क्वारैंटाइन सेंटर्स में लगातार लोगों की मौत हो रही है, लोग भाग रहे हैं। प्रदेश सरकार इसके निर्वहन में पूरी तरह लापरवाह साबित हुई है। इन सेंटर्स और प्रदेश सरकार की व्यवस्थाओं की निगरानी के लिए अब जांच समिति गठित करनी चाहिए।
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पहले मजदूरों को मजबूर किया अब भाजपा उनका अपमान कर रही है। भाजपा नेताओं की यह टिप्पणियां भाजपा के गरीब विरोधी मजदूर विरोधी छत्तीसगढ़ विरोधी रवैये का जीता जागता सबूत है।अगर बाहर कमाने खाने गये हुये हमारे छत्तीसगढ़ के मजदूर कोरोना संक्रमण के कारण वापस आ रहे है और उनमें से कुछ लोग संक्रमित है तो इस अव्यवस्था कहकर भाजपा नेताओं ने सारी मानवीय संवेदनाएं ताक पर रख दी है। ये मजदूर छत्तीसगढ़ महतारी के बेटे है। उन्होंने कहा है कि भाजपा ने तो ऐसी बातें करके मजदूरो का अपमान करने की कोशिश न करें। कोरोना संक्रमण की परिस्थितियां के लिये भाजपा की केन्द्र सरकार जिम्मेदार है। केंद्र सरकार के प्रबंधन ने ही आज की परिस्थिति को पैदा किया है। भाजपा की केन्द्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों में आने वालो की जांच नहीं करवाई संदिग्धों को क्वारेंटाईन नहीं किया। त्रिवेदी ने कहा है कि अब मजदूरो के घर गांव छत्तीसगढ़ वापस आने पर कोरोना के कुछ मामले सामने आ रहे है तो भाजपा नेता गरीब विरोधी, मजदूर विरोधी बयान देकर स्तरहीन राजनीति कर रहे है।इस गरीब विरोधी, मजदूर विरोधी राजनीति को छत्तीसगढ़ के लोग सहन नहीं करेंगे।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: