अब शुरू किए जा सकेंगे साप्ताहिक बाजार, कलेक्टर ने जारी किए निर्देश, लॉकडाउन के दौरान लगी थी रोक

जिले में तकरीबन तीन महीनों से बंद पड़े बाजार दोबारा शुरू होंगे। नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों के 19 साप्ताहिक हाट बाजारों को शुरू करने के निर्देश कलेक्टर ने जारी कर दिए हैं। अनुमति कुछ शर्ताें के साथ दी गई है। साप्ताहिक हाट बाजार का संचालन सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। हाट बाजार में आने वाले सभी लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। सभी दुकानदारों को सैनिटाइजर और हाथ धोने की व्यवस्था करवानी होगी। सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना होगा।

एक-एक मीटर के अंतर पर मार्किंग करनी होगी। मार्किंग के बगैर दुकानों का संचालन न किया जाए, इसकी मॉनिटरिंग होगी। दुकानदार खुद ही मार्किंग करेंगे। किसी भी तरह से भीड़ जमा न हो इसका ध्यान रखा जाएगा। दूसरे जिलों के या राज्य के व्यापारियों का इस जिले के साप्ताहिक बाजार में प्रवेश करना प्रतिबंधित होगा। सभी मुख्य नगरपालिका अधिकारी के अपने-अपने नगर पालिका, नगर पंचायत क्षेत्रों के हाट बाजार में निगरानी करेंगे। किसी भी तरह की लापरवाही के दौरान कार्रवाई भी की जाएगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
तस्वीर दंतेवाड़ा की है। सादी कमीज में कलेक्टर दीपक सोनी है। इन्होंने हाल ही में एसपी अभिषेक पल्लव के साथ मिलकर नक्सल प्रभावित इलाके के एक गांव का दौराकर लोगों से मुलाकात की थी।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: