सरगुजा में फरसे से गर्दन काटकर युवक की हत्या, बड़े भाई का शव फंदे से लटकता मिला

छत्तीसगढ़ के सरगुजा में फरसे से गर्दन काटकर युवक की हत्या कर दी गई। जबकि बड़े भाई का शव संदिग्ध हालत में फंदे से लटकता मिला है। आशंका जताई जा रही है कि छोटे भाई की हत्या के बाद युवक ने खुद भी फंदा लगाकर आत्महत्या की है। घटना दो दिन पहले की बताई जा रही है। उस दौरान दोनों भाई घर में अकेले थे। पिता ने गांव के ही कुछ लोगों पर संदेह जताया है, वहीं भाइयों के आपसी विवाद की भी बात सामने आ रही है। घटना दरिमा थाना क्षेत्र की है।

पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी। कमरे में बहुत बदबू भरी हुई थी। मोहित का शव बिस्तर पर पड़ा हुआ था। उसके कंधे और गर्दन पर फरसे से कई वार किए जाने के निशान थे।

5 माह पहले बड़े भाई की पत्नी चली गई थी मायके
जानकारी के मुताबिक, कतकालो गांव निवासी भाई रोहित (36) और मोहित (27) पिता सुरेश राम घर में अकेले थे। रोहित की पत्नी बलवंती करीब 5 माह पहले झगड़ा होने पर मायके चली गई थी। वहीं 10 दिन पहले सुरेश भी अपनी बेटी के यहां गया हुआ था। बताया जा रहा है कि शुक्रवार सुबह सुरेश राम का दामाद दोनों बेटों को अपने बच्चे के अन्न प्राशन कार्यक्रम में बुलाने के लिए आया था। काफी देत तक आवाज देने के बाद भी जब दरवाजा नहीं खुला तो उसने आसपास के लोगों को जानकारी दी।

छोटे भाई का शव बिस्तर पर, और बड़े भाई का दूसरे कमरे में मिला
सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी। कमरे में बहुत बदबू भरी हुई थी। मोहित का शव बिस्तर पर पड़ा हुआ था। उसके कंधे और गर्दन पर फरसे से कई वार किए जाने के निशान थे। दीवार और फर्श पर पड़ा हुआ खून भी सूख चुका था। दूसरे कमरे में बड़े भाई रोहित का शव छप्पर की लकड़ी से रस्सी के सहारे फंदे पर लटक रहा था। उसी कमरे में खून लगा फरसा भी रखा हुआ था। पुलिस ने दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

डेढ़ माह पहले हुआ था गांव के लोगों से विवाद
ग्रामीणों ने बताया कि छोटे भाई मोहित का करीब डेढ़ माह पहले गांव के कुछ लोगों के साथ शराब पीने के दौरान विवाद हुआ था। इसके बाद कतकालो थाना और अजाक थाने में भी आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। ग्रामीणों के अनुसार वह लोग ठेकेदारी व अन्य काम करते हैं। इस कारण उस समय के बाद से ही वह गांव में नहीं रह रहे हैं। वहीं पिता सुरेश राम ने मोहित से विवाद करने वाले लोगों पर ही हत्या का आरोप लगाया है।

दोनो भाइयों में भी होता था झगड़ा
ग्रामीणों ने बताया कि दोनों भाइयों का आपस में आए दिन झगड़ा होता था। पुलिस का अनुमान है कि इसी के चलते बड़े भाई ने पहले युवक की हत्या की होगी और फिर खुद भी जान दे दी। दोनों भाइयों का घर गांव से एकदम अलग है। यही कारण है कि घटना के बारे में किसी को जानकारी नहीं हो सकी। इसके अलावा घर से आने वाली बदबू भी किसी को महसूस नहीं हुई। आए दिन दोनो भाइयों में होने वाले विवाद के कारण भी गांव के लोगों ने इस ओर कभी ध्यान नहीं दिया।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
छत्तीसगढ़ के सरगुजा में फरसे से गर्दन काटकर युवक की हत्या कर दी गई। जबकि बड़े भाई का शव संदिग्ध हालत में फंदे से लटकता मिला है। आशंका जताई जा रही है कि छोटे भाई की हत्या के बाद युवक ने खुद भी फंदा लगाकर आत्महत्या की है।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: