डीजीपी ने कहा – गुंडों की नई सूची बनाकर जेल भेजें ताकि कानपुर जैसा न हो

डीजीपी डीएम अवस्थी ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सभी एसपी से बात की। उन्होंने सभी एसपी से कहा कि जिलों में गुंडे-बदमाशों की जो सूची है, वह पुरानी हो चुकी है। सभी नई सूची बनाएं और गुंडों को जेल में डालें, जिससे कानपुर जैसी घटना यहां न हो। डीजीपी ने दस घंटे में लूट के आरोपियों को पकड़ने पर रायगढ़, डकैती के आरोपियों को गिरफ्तार करने पर बलौदाबाजार और नक्सली डेविड को जिंदा गिरफ्तार करने पर राजनांदगांव एसपी की तारीफ की। डीजीपी ने पुलिस के खिलाफ शिकायत व अनुकंपा नियुक्ति के मामले में सभी एसपी को तत्काल कार्रवाई करने के सख्त निर्देश दिए।
अवस्थी ने कहा कि पुलिस को प्रोफेशनल होकर काम करने की जरूरत है। सभी एसपी को थानों का औचक निरीक्षण करने और थानों के सामने बैरियर लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अपराधियों को रोकने में बैरियर सहायक साबित होते हैं। अपराधी अपराध करके भागते हैं तो आसानी से पकड़ा जा सकता है। चिटफंड पर कार्रवाई करने कहा है।

घायलों की मदद करने वाले को परेशान नहीं करेगी पुलिस
ट्रैफिक प्रमुख आरके विज ने सड़क दुर्घटना में पीड़ितों की मदद करने वाले अखिलेश द्विवेदी व ध्रुव जांगड़े को प्रशंसा पत्र सौंपा। उन्होंने कहा कि घायलों की मदद करने वालों को पुलिस परेशान नहीं करेगी। प्रत्यक्षदर्शी घायल को पास के अस्पताल पहुंचा सकते हैं।

इस मौके पर उन्होंने सभी जिला पुलिस बल से कहा कि सड़क दुर्घटना के प्रत्यक्षदर्शी सहित कोई भी व्यक्ति किसी घायल को निकटतम अस्पताल में लेकर जा सकता है। उन्हें किसी प्रकार से परेशान नहीं किया जाए। पुलिस को सूचना देने अथवा इमरजेंसी सेवाओं के लिए फोन काॅल करता है। उसे व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर स्वयं का विवरण देने बाध्य नहीं किया जाएगा।
बता दे किं राजधानी में 3 जुलाई की शाम कृषि विवि के सामने एक व्यक्ति को घायल अवस्था में औंधे मुंह पड़ा देखकर वाहन चालक ख्वाजा सलीम ने घायल व्यक्ति को सड़क किनारे लाने का प्रयास किया। इस दौरान मीडिया कर्मी अखिलेख द्विवेदी एवं ध्रुव जांगड़े भी पहुंचेl सब मिलकर घायल को मेकाहारा अस्पताल ले जाकर उपचार कराया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
DGP said – Make a new list of goons and send them to jail so that Kanpur is not like

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: