इंग्लैंड ने चौथे दिन वेस्टइंडीज पर बढ़त हासिल की; सिबली ने इंग्लैंड की ओर से मैच की पहली फिफ्टी लगाई

इंग्लैंड ने साउथैम्पटन टेस्ट के चौथे दिन दो वेस्टइंडीज पर 30 रन की बढ़त हासिल कर ली है। मेजबान टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 143 रन बना लिए हैं। फिलहाल जैक क्राउली(18) और जो डेनली( 29) रन पर खेल रहे हैं। डॉम सिबली 50 रन बनाकर आउट हुए। शेनन गेब्रियल ने उनका विकेट लिया। सिबली इस मैच में इंग्लैंड की तरफ से अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने। वेस्टइंडीज के लिए रोस्टन चेज ने भी एक विकेट लिया।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के पहली पारी में 204 रन के जवाब में 318 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए क्रैग ब्रैथवेट ने सबसे ज्यादा 65 और विकेटकीपर शेन डाउरिच ने 61 रन बनाए थे।इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने पहली पारी में कुल 4 विकेट लिए थे। उन्होंने शेन डाउरिच (61), क्रैग ब्रैथवेट (65), जेसन होल्डर (5) और अल्जारी जोसेफ(18) को आउट किया। स्टोक्स के अलावा जेम्स एंडरसन ने तीन और डॉम बेस ने दो विकेट लिए।

स्टोक्स के टेस्ट में 150 विकेट पूरे

इस दौरान स्टोक्स ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 150 विकेट भी पूरे किए। स्टोक्स सबसे तेज 4 हजार रन और 150 विकेट लेने वाले दुनिया के दूसरे ऑलराउंडर बने। उन्होंने 64 टेस्ट में यह मुकाम हासिल किया। उनसे आगे वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान गैरी सोबर्स हैं। सोबर्स ने 63 मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी।

होल्डर सीरीज में पांच से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज

इससे पहले, दूसरे दिन इंग्लैंड की पूरी टीम कल के 35 रन पर 1 विकेट के स्कोर से आगे खेलते हुए 204 रन पर ऑल आउट हो गई थी। इंग्लैंड के लिए कप्तान बेन स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 43 और जोस बटलर ने 35 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के लिए कप्तान जेसन होल्डर ने सबसे ज्यादा 6 विकेट लिए थे, जबकि शेनन गेब्रियल ने 4 बल्लेबाजों को आउट किया था।

होल्डर बतौर कप्तान 7 बार एक पारी में 5 विकेट ले चुके
होल्डर बतौर टेस्ट कप्तान एक पारी में सबसे ज्यादा बार 5 विकेट लेने के मामले में चौथे स्थान पर हैं। वे अब तक 56 पारी में 7 बार पांच विकेट ले चुके हैं। उनसे आगे इमरान खान(12), रिची बेनो (9) और बिशन सिंह बेदी(8) बार पांच विकेट ले चुके हैं।

पहले मैच में रूट की जगह स्टोक्स कप्तानी कर रहे
इंग्लैंड टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट पिता बन गए हैं। वे पहले मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह बेन स्टोक्स कप्तानी कर रहे हैं। रूट की पत्नी कैरी कॉटरेल ने 7 जुलाई को बेटी को जन्म दिया। इस जोड़े का पहले एक बेटा अल्फ्रेड विलियम (3) है।

दोनों टीमें

वेस्टइंडीज: जॉन कैंपबेल, क्रैग ब्रैथवेट, शमर ब्रूक्स, शाई होप, रोस्टन चेस, जर्मेन ब्लैकवुड, शेन डाउरिच (विकेटकीपर), जेसन होल्डर (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, केमार रोच और शेनन गेब्रियल।
इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जो डेनली, जैक क्रॉवली, बेन स्टोक्स (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर (विकेटकीपर), डॉमनिक बेस, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में डॉम सिबली ने 50 रन बनाए। उन्हें शेनन गेब्रियल ने आउट किया।
दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए रोरी बर्न्स ने 42 रन की पारी खेली। उन्हें रोस्टन चेज ने आउट किया।
साउथैम्पटन टेस्ट की दूसरी पारी में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्स (39) और डॉम सिबली (23) रन बनाकर नाबाद हैं।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: