13 जुलाई को होगा गूगल फोर इंडिया इवेंट, देश में किए गए गूगल के प्रयासों और फ्यूचर इनिशिएटिव पर रहेगा फोकस

टेक कंपनी गूगल अपना गूगर फोर इंडिया 2020 एनुअल एडिशन आयोजित करने जा रही है। कंपनी ने इवेंट के छठे एनुअल एडिशन के लिए ऑफिशियल अनाउंसमेंट कर दिया है। कंपनी इस बार वर्चुअल इवेंट आयोजित करेगी जिसकी स्ट्रीमिंग गूगल इंडिया के यूट्यूब इंडिया के यूट्यूब चैनल पर की जाएगी। इवेंट सोमवार 13 जुलाई को दोपहर 2:00PM से देखा जा सकेगा।
गूगल इंडिया ने कहा- हम सोमवार, 13 जुलाई, 2020 को गूगल फोर इंडिया के छठे वार्षिक संस्करण में आपको आमंत्रित करने के लिए उत्साहित हैं। पिछले छह वर्षों में हमने लगातार उपयोगी उत्पादों और सेवाओं के निर्माण में निवेश किया है, जो इंटरनेट की पूरी क्षमता का विस्तार करते हैं, और यह भारत में सभी के लिए वास्तव में उपयोगी है। विशेष रूप से इन असाधारण समय में हम इस गति पर निर्माण करने के लिए गहराई से प्रतिबद्ध हैं, और भारत के नए अवसरों को नए डिजिटल-फर्स्ट फ्यूचर में बदल रहे हैं।

इवेंट देश में गूगल के प्रयासों को प्रदर्शित करेगा
यह इवेंट देश में गूगल के प्रयासों को प्रदर्शित करती है, और भविष्य की पहल पर एक झलक भी देती है। गूगल ने बताया कि इस वर्ष इस इवेंट में सुंदर पिचाई (सीईओ, गूगल और अल्फाबेट) और भारत के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी और कानून और न्याय मंत्री रवि शंकर प्रसाद शामिल होंगे।

पिछले सालAI लैब औरBSNL पार्टनरशिप की जानकारी साझा की गई थीं
पिछले साल, गूगल फोर इंडिया 2019 में कंपनी ने बेंगलुरु में गूगल की AI लैब, BSNL पार्टनरशिप और व्यापारियों के लिए गूगल पे फोर बिजनेस ऐप के बारे में जानकारी साझा की थी। इसने कहा कि बेंगलुरु में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) लैब फंडामेंटल कंप्यूटर विज्ञान और AI रिसर्च को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेगी। तब यह स्वास्थ्य सेवा, कृषि और शिक्षा जैसे क्षेत्रों में बड़ी समस्याओं से निपटने के लिए इस शोध को लागू करेगा।

यूजर्स के लिए लॉन्च किया थाटोकन कार्ड

कंपनी ने पूरे भारत में डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड यूजर्स के लिए टोकन कार्ड भी लॉन्च किए। इसने गूगल पे के लिए “स्पॉट” प्लेटफॉर्म पेश किया। यह व्यापारियों के लिए ऑफ़लाइन और ऑनलाइन वर्ल्ड के बीच ब्रांडेड कमर्शियल एक्सपीरियंस बनाने के लिए था। कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स जैसे असिस्टेंट, डिस्कवर, लेंस और बोलो ऐप में अधिक भारतीय भाषा जोड़ने के बारे में भी बताया था।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
कंपनी ने पिछले साल अपने प्रोडक्ट्स जैसे असिस्टेंट, डिस्कवर, लेंस और बोलो ऐप में अधिक भारतीय भाषा जोड़ने के बारे में भी बताया था

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: