इंडिया मार्ट, बिग बाजार, न्यू अंलकार समेत 35 से वसूला 25 हजार रु. जुर्माना

निर्णय के विपरित रविवार को व्यवसाय करना कारोबारियों को महंगा पड़ गया। निगम और राजस्व विभाग की टीम ने शहर के 35 दुकानदानों को साढ़े 24 हजार रुपए का जुर्माना वसूला। ढिमरापुर स्थित इंडिया मार्ट से लेकर बिग बाजार भी इस कार्रवाई के शिकार बने। इंडिया मार्ट को तीन हजार रुपए तो बिग बाजार को पांच सौ रुपए जुर्माना किया। उनके अलावा न्यू अलंकार, होटल शोभा सदन समेत छोटे बड़े व्यवसायी से भी जुर्माना वसूल किया गया है।
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यवसायियों ने सप्ताह में एक दिन खुद से व्यवसाय बंद रखने का निर्णय लिया था, लेकिन रविवार को कई व्यवसायिक प्रतिष्ठान फिर से खुलने लगी है। पिछले कई सप्ताह से लगातार शहर में दुकानें खुलने लगी है। ऐसे में एसडीएम युगल किशोर उर्वशा व नगर निगम की टीम शहर के विभिन्न क्षेत्रों के दुकानों का निरीक्षण किया। रविवार पूर्ण लॉकडाउन होने पर भी व्यवसाय करते पाए जाने पर व्यवसायियों को गुमास्ता एक्ट के तहत जुर्माना वसूला गया ।इस दौरान अफसरों ने अगली बार ऐसा करते पाए जाने पर दुकान सील करने की भी बात कही है। निगम के राजस्व विभाग के अनुसार व्यवसायियों द्वारा सप्ताह में एक दिन दुकान बंद करना आवश्यक है, यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो यह गुमास्ता एक्ट का उल्लंघन है।

टीम अब प्रत्येक रविवार को करेगी कार्रवाई
राजस्व व निगम की टीम प्रत्येक रविवार को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले पर कार्रवाई करेगी। मास्क मार्शल अभियान के तहत शहर में बिना मास्क के घूमने वालों को सुविधा शुल्क वसूल कर मास्क पहनाया जाएगा। सोशल डिस्टेसिंग आदि के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
इन्हें भरना पड़ा जुर्माना
नियम तोड़ने पर टीम ने शहर में इंडिया मार्ट, बिग बाजार, सुभाष टायर रामनिवास टॉकिज स्थित शर्मा समोसा, सुजुकी शो-रूम, रश्मि सायकल, कोतरा रोड़ स्थित शोभा सदन, न्यू अंलकार होटल, कलेक्टर बंगला के नजदीक सभी फूल व्यवसायियों समेत कुल 35 लोगों को जुर्माने की रसीद थमा दी है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: