रहाणे ने कहा- मेरी अंतरआत्मा कह रही कि वनडे टीम में वापसी करूंगा, मौका मिला तो किसी भी नंबर पर खेलने को तैयार

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने कहा कि उनकी अंतरआत्मा की आवाज है कि वह एक दिन जरूर वनडे टीम में वापसी करेंगे। रहाणे ने पिछला वनडे 2 साल पहले खेला था।रहाणे ने यह बात ईएसपीएन क्रिकइंफो के एक चैट शो पर पूर्व विकेटकीपर दीप दासगुप्ता से हुई बातचीत में कही।

रहाणे ने कहा कि मैं वनडे क्रिकेट में किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं। फिर चाहें ओपनिंग करनी हो या चार नंबर पर खेलना हो। मेरी अंतरआत्मा की आवाज ऐसा कह रही है। मैं वनडे क्रिकेट में वापसी करना चाहता हूं, लेकिन कब मौका मिलेगा, मुझे नहीं पता। मानसिक तौर पर मैं तीनों फॉर्मेट में खेलने के लिए खुद को तैयार कर रहा हूं।

वनडे टीम में वापसी आसान नहीं होगी: रहाणे

वनडे टीम में कॉम्पिटिशन को देखते हुए रहाणे के लिए वापसी करना आसान नहीं होगा। उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने में परेशानी नहीं होगी, लेकिन मुंबई के उनके साथी बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने इस जगह पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर पहले से ही रोहित शर्मा और शिखर धवन अपनी जगह पक्की कर चुके हैं।

‘ओपनिंग करने में मुझे हमेशा मजा आया’

रहाणे से जब पूछा गया कि वे वनडे में किस नंबर पर बल्लेबाजी करना चाहेंगे तो उन्होंने कहा कि मैंने पारी शुरू करने का हमेशा मजा उठाया है, लेकिन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने में भी मुझे कोई परेशानी नहीं है। मैं दोनों नंबर पर बल्लेबाजी को लेकर सहज हूं।

मैं चार नंबर पर भी अच्छी बल्लेबाजी कर सकता हूं

90 वनडे खेलने वाले इस बल्लेबाज ने आगे कहा कि कुछ समय तक नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के बाद फिर से अचानक पारी शुरू करना और उससे तालमेल बैठाना बहुत मुश्किल है, जो मैंने किया था। यह कहना कठिन है कि मुझे कौन से नंबर पर बल्लेबाजी पसंद है। मुझे पक्का यकीन है कि मैं दोनों नंबर पर अच्छा कर सकता हूं।

रहाणे 4 साल से टी-20 नहीं खेले

रहाणे पिछले 4 साल टी-20 टीम से भी बाहर हैं। जब उनसे टी-20 फॉर्मेट में अप्रोच को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं टी-20 क्रिकेट में किसी को कॉपी नहीं करता हूं। मैं इनसाइड आउट शॉट खेलना पसंद करता हूं।मुझे लगता है कि अगर आप को अपने शॉट्स पर यकीन है, तो आपको उसे खेलना चाहिए। अगर मैं 18वें ओवर में खेल रहा हूं, तो मेरा लक्ष्य होगा कि मैं अपनी स्ट्राइक रेट को 150-160 तक कैसे पहुंचा सकता हूं।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
अजिंक्य रहाणे ने कहा- मैंने पारी शुरू करने का हमेशा मजा उठाया है, लेकिन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने में भी मुझे कोई परेशानी नहीं। -फाइल फोटो

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: