राजनांदगांव में जवानों की नक्सलियों से मुठभेड़, फायरिंग के बाद जंगल में भागे

यहां मंगलवार देर रात नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। जवाबी कार्रवाई में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल में भाग निकले। अगले दिन बुधवार सुबह घटना स्थल पर सर्चिंग के दौरान जवानों ने नक्सलियों के छोड़े पिठ्‌ठू सहित अन्य सामान बरामद किया है। मुठभेड़ जॉब चौकी क्षेत्र के कटेंगा गांव के पास हुई है। नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर जवान निकले थे।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि कटेंगा गांव के पास जंगल में नक्सलियों ने एंबुश लगाया हुआ है। इस पर आईटीबीपी (इंडियन तिब्बत बार्डर पुलिस) और डीएएफ (डिस्ट्रिक्ट आर्म्ड फोर्स) के जवान मंगलवार देर रात करीब 11 बजे सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान करीब 9-10 नक्सलियों की एक टीम सामने आ गई और फायरिंग शुरू कर दी। इस पर जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

थोड़ी देर चली मुठभेड़ के बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली अंधेरा का फायदा उठाते हुए घने जंगल में भाग निकले। इसके बाद अगले दिन बुधवार सुबह जवानों ने मौके पर सर्चिंग ऑपरेशन चलाया। इसमें नक्सलियों के छोड़े गए पिठ्‌ठू बैग, छाता, दवाईयां, गुलेल, पत्थर, लोहे के छोटे-छोटे गोले, कपड़े आदि बरामद हुए हैं। फिलहाल, इलाके में सर्चिंग बढ़ा दी गई है। मुठभेड़ की पुष्टि एसपी जितेंद्र शुक्ला ने की है।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
राजनांदगांव में मंगलवार देर रात नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई। जवाबी कार्रवाई में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल में भाग निकले। सर्चिंग के दौरान जवानों ने नक्सलियों के छोड़े पिठ्‌ठू सहित अन्य सामान बरामद किया है।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: