चीनी कंपनी वनप्लस ने भारत में लॉन्च तीन नए स्मार्ट टीवी मॉडल, सबसे सस्ता 12999 रुपए का

वनप्लस ने भारतीय बाजार ने अपने नई स्मार्ट टीवी रेंज लॉन्च कर दी हैं। इसमें नई U-सीरीज और Y-सीरीज स्मार्ट टीवी रेंज शामिल हैं। Y-सीरीज स्मार्ट टीवी मॉडल की शुरुआती कीमत 12999 रुपए है जबकि U-सीरीज में सिंगल मॉडल लॉन्च किया गया है, जिसकी कीमत 49999 रुपए है। नए स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड 9 पाई टीवी ओएस पर काम करते हैं और वैरिएंट के हिसाब से कई फीचर्स, साइज और रेजोल्यूशन ऑप्शन में उपलब्ध हैं।
Y-सीरीज टीवी दो साइज 32 इंच एचडी रेजोल्यूशन (1366×768 पिक्सल) और 43 इंच फुल-एचडी रेजोल्यूशन (1920×1080 पिक्सल) में उपलब्ध हैं। जबकि U-सीरीज में सिंगल 55-इंच अल्ट्रा-एचडी (3840×2160-पिक्सल) मॉडल उपलब्ध है।वनप्लस टीवी U-सीरीज और Y-सीरीज की बिक्री 5 जुलाई से अमेज़न पर शुरू हो रही हैं। इन्हें जल्द ही वनप्लस ऑनलाइन स्टोर के साथ-साथ ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर भी बेचा जाएगा।

वैरिएंट वाइस कीमत

Y-सीरीज 32 इंच 12999 रुपए
Y-सीरीज 43 इंच 22999 रुपए
U-सीरीज 55 इंच 49999 रुपए

वनप्लस टीवी 2020: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  • Y-सीरीज स्मार्ट टीवी काफी किफायती है। यह 32-इंच और 43-इंच साइज ऑप्शन में उपलब्ध हैं और ऑक्सीजन प्ले, वनप्लस कनेक्ट जैसे फीचर्स से लैस हैं।
  • U-सीरीज सिर्फ 55 इंच के सिंगल वैरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें 4K एलईडी स्क्रीन और डॉल्बी विज़न एचडीआर फॉर्मेट तक का सपोर्ट मिलता है। स्पेसिफिकेशन के मामले में यह वनप्लस टीवी Q1 और वनप्लस टीवी Q1 प्रो के समान है। सबसे बड़ा अंतर यह है कि इसमें LED डिस्प्ले मिलता है जबकि Q1-सीरीज में QLED डिस्प्ले दिया गया है।
  • टीवी में 93 प्रतिशत कलर गैमट (gamut) DCI-P3 ​​भी है। जो दुनिया भर के अधिकांश सिनेमा हॉलों में उपयोग किया जाने वाला स्टैंडर्ड है।
  • वनप्लस टीवी 55U1 में किनारों के पास 6.9 मिमी की मोटाई, 95 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और स्मार्टफोन के साथ आसान कनेक्टिविटी के लिए ऑक्सीजन प्ले और वनप्लस कनेक्ट ऐप सपोर्ट मिलता है। रिमोट में नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो के लिए शार्ट-की हैं और इसे गूगल असिस्टेंट से कम्युनिकेट करने के लिए भी किया जा सकता है।
  • दोनों रेंज की तीनों टीवी में एंड्ऱॉयड टीवी 9 पाई पर काम करती हैं। इसमें गूगल असिस्टेंट, गूगल क्रोमकॉस्ट और ऐप्स और गेम डाउनलोड करने के लिए गूगल प्ले स्टोर का सपोर्ट मिलता है। यूजर्स को कंटेंट सेंट्रिक व्यू के लिए ऑक्सीजन प्ले का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।
  • Y-सीरीज में Dolby Audio ट्यूनिंग के साथ 20W का रेटेड साउंड आउटपुट है, जबकि U-सीरीज में 30W फोर-स्पीकर सेटअप, Dolby Atmos ऑडियो के लिए सपोर्ट और ब्लूटूथ स्टीरियो मोड में वायरलेस स्पीकर के रूप में टेलीविज़न का उपयोग करने की क्षमता है।

वनप्लस टीवी 2020: बाजार में किससे होगा मुकाबला?

  • वनप्लस टीवी Y-सीरीज के 32-इंच वैरिएंट की कीमत 12,999 रुपए और 43-इंच वैरिएंट की कीमत 22,999 है। इस कीमत और फीचर्स के साथ टीवी का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुए रियलमी स्मार्ट टीवी और Vu सिनेमा टीवी रेंज से होगा, जो कि 32-इंच और 43-इंच वैरिएंट में भी उपलब्ध हैं। वनप्लस को उम्मीद है कि इसका डिजाइन, प्रदर्शन, सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ रिकॉर्ड, और प्रदर्शन का वादा इस सेगमेंट में खरीदारों पर जीत हासिल करेगा।
  • दूसरी ओर, वनप्लस टीवी U-सीरीज टेलीविजन की कीमत 49,999 रुपए है जो अन्य कंपनियों जैसे कि Vuप्रीमियम 4K एंड्रॉयड टीवी और Mi TV 4X रेंज की तुलना में काफी ज्यादा है।
  • हालांकि, टीवी की डिज़ाइन और सॉफ़्टवेयर सुविधाएं इसे बेहतर बनाने में मदद करती हैं। बहरहाल, खरीदारों को इस पर अतिरिक्त पैसा खर्च करने के लिए राजी करना मुश्किल हो सकता है, यह देखते हुए कि इस सेगमेंट में किफायती विकल्प लगभग सॉफ्टवेयर, सुविधाओं और प्रदर्शन के मामले में सक्षम हैं। इसके अलावा, QLED ऑप्शन जैसे कि TCL 55C715 केवल थोड़ी अधिक कीमत में उपलब्ध हैं और मिड-रेंज टीवी खरीदारों के लिए अधिक आकर्षक हो सकते हैं।


Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
वनप्लस टीवी U-सीरीज और Y-सीरीज की बिक्री 5 जुलाई से शुरू हो रही है, इन्हें अमेज़न से खरीदा जा सकेगा

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: