Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

अल्ट्रा स्लिम पावरबैंक, पॉप-अप कैमरे वाले डेस्कटॉप और दो स्क्रीन वाले लैपटॉप समेत भारत में लॉन्च हुए 5 नए प्रोडक्ट, जानिए क्या है इनकी कीमत और फीचर्स


गुरुवार को टेक सेगमेंट में कई बड़ी और दिलचस्प लॉन्चिंग देखने को मिली। लेनोवो और एचपी ने नए और इनोवेटिव कम्प्यूटर्स लॉन्च किए, तो मोटोरोला और आईटेल जैसी कंपनियों ने भी अपने नए डिवाइस बाजार में उतारे, जिसमें किफायती स्मार्टफोन और बेहद स्लिम पावरबैंक शामिल है। तो चलिए एक-एक कर बात करते हैं इन प्रोडक्ट्स के बारे में….

1. एचपी ने उतारा पॉप-अप कैमरे वाले कम्प्यूटर

  • एचपी ने अपनी ऑल-इन-वन (AIO) रेंज को बढ़ाते हुए दो नए कम्प्यूटर बाजार में उतारे। इसमें एचपी AIO 24 के साथ पवेलियन 27 शामिल हैं। नए AIO पीसी अमेजन एलेक्सा इंटीग्रेशन और एचडी पॉप-अप वेबकैम के साथ आते हैं।
  • एचपी AIO 24 में 10th-जनरेशन इंटेल कोर i5 प्रोसेसर और पवेलियन 27 में 10th-जनरेशन इंटेल कोर i7 प्रोसेसर दिया गया है। दोनों पीसी में डुअल माइक्रोफोन, इन-बिल्ट स्पीकर्स और डेडिकेटेड ग्राफिक्स का सपोर्ट मिलता है। पवेलियन 27 में टचस्क्रीन सपोर्ट भी मिलता है।
  • भारत में एचपी AIO 24 की शुरुआती कीमत 64999 रुपए जबकि पवेलियन 27 की शुरुआती कीमत 99,999 रुपए है। दोनों ही मॉडल कंपनी के रिटेल स्टोर और ऑनलाइन स्टोर से खरीदे जा सकेंगे।

2. लेनोवो ने उतारा दो स्क्रीन वाला लैपटॉप

  • लेनोवो ने भारतीय बाजार में डुअल-स्क्रीन लैपटॉप के तौर पर लेनोवो थिंकबुक प्लस को लॉन्च किया है, जिसमें इनोवेटिव ई-इंक कवर डिस्प्ले दिया गया है। इसकी कीमत 1,12,690 रुपए है, जो आयरन-ग्रे कलर के साथ आता है। पहली बार इसे CES 2020 में शोकेस किया गया था। इसमें 10.8 इंच का ई-इंक डिस्प्ले है, जो लिड के टॉप पर लगा है। इसके साथ एक पेन भी मिलेगा, जिससे ऊपर दी गई स्क्रीन्स पर नोट्स ले सकेंगे।
  • लैपटॉप में 13.3 इंच फुल-एचडी डिस्प्ले है, 8 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज के साथ 10th-जनरेशन इंटेल कोर i7 प्रोसेसर मिलता है, जो इंटीग्रेटेड ग्राफिक्स से साथ आता है। यह सिर्फ एक मात्र कलर ऑप्शन में उपलब्ध है और इसमें हरमन कारडोन स्पीकर दिए गए है, जो डोल्बी ऑडियो सपोर्ट करते हैं। इसमें एलेक्सा वॉयस असिस्टेंट का भी सपोर्ट मिल जाता है। कंपनी का दावा है कि इसमें 10 घंटे की बैटरी लाइफ और फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल जाता है।

3. मोटोरोला ने लॉन्च किया सस्ता फोन मोटो E7 प्लस

  • मोटोरोला ने सस्ते स्मार्टफोन के तौर पर मोटो E7 प्लस को भारत में लॉन्च किया। फोन में स्क्वायर शेप मोड्यूल में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, फोन वॉटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले डिजाइन के साथ आता है।
  • कंपनी ने इसका एकमात्र 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वैरिएंट लॉन्च किया है। जिसकी कीमत 9499 रुपए है। फोन मिस्टी ब्लू और ट्विलाइट ऑरेंज कलर में उपलब्ध होगा। पहली सेल 30 सितंबर से फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी।
  • फोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस मैक्स विजन डिस्प्ले है और ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 460 प्रोसेसर मिलेगा, तो एंड्रॉयड 10 ओएस पर काम करेगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें 48 मेगापिक्सल के मेन कैमरे के साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी लेंस दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का सेंसर है।
  • फोन में 5000 एमएएच बैटरी है, जिसमें 10 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में ये दो दिन तक चलती है।

4. आईटेल ने लॉन्च किया सुपर स्लिम पावरबैंक

  • आईटेल ने भारतीय बाजार में अपनी प्रोडक्ट रेंज बढ़ाते हुए सुपर स्लिम पावरबैंक IPP-51 को लॉन्च किया है। इसकी कीमत 949 रुपए है और यह सिर्फ 15.4 एमएम मोटा है।
  • पावरबैंक स्टाइलिश डिजाइन और एलईडी इंडिकेटर्स के साथ मल्टी-प्रोटेक्शन सेल्फी सिस्टम के साथ आता है, जो ओवर-वॉल्टेज, ओवर-करंट, शॉर्ट-सर्किट जैसे घटनाओं से बचाने में सक्षम है।
  • इसकी क्षमता 10000 एमएएच की है। इसमें 2.1A फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल जाता है। पावरबैंक डुअल इनपुट पोर्ट (माइक्रो-यूएसबी और यूएसबी-टाइप सी) और डुअल आउटपुट यूएसबी पोर्ट के साथ आता है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करते हैं।
  • इसमें लिथियम पॉलीमर बैटरी है, कंपनी का दावा है कि हाई-स्पीड चार्जिंग टेक्नोलॉजी की बदौलत यह दो डिवाइसेस को एक साथ तेजी से चार्ज कर सकता है।

5. हैंड्सफ्री कॉलिंग के लिए सस्ते ब्लूटूथ हेडसेट

  • पावरबैंक के साथ आईटेल ने सस्ता ब्लूटूथ हेडसेट IEB-32 भी लॉन्च किया। इसकी कीमत 499 रुपए है। कंपनी का दावा है कि इसमें एचडी वॉयस टेक्नोलॉजी जिससे बेहतरीन साउंड क्वालिटी मिलती है।
  • स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 टेक्नोलॉजी का सपोर्ट मिल जाता है, जिससे कॉल्स और म्यूजिक का आनंद लिया जा सकता है। कॉल्स और वॉल्यूम के लिए इसमें अलग-अलग बटन दी गई हैं। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में इसमें 125 घंटे का स्टैंडबाय टाइम या 7.5 घंटे कॉलिंग या 7 घंटे तक लगातार गाने सुने जा सकते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


लेनोवो ने भारतीय बाजार में डुअल-स्क्रीन लैपटॉप के तौर पर लेनोवो थिंकबुक प्लस को लॉन्च किया है, इसकी कीमत 1,12,690 रुपए है, जो आयरन-ग्रे कलर के साथ आता है।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: