Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

एसबीआई कार्ड्स और पीएनसी इंफ्राटेक जैसे शेयरों को खरीदने की सलाह, इनमें मिल सकता है बेहतर रिटर्न


भारतीय बाजार भले ही पिछले हफ्ते उतार-चढ़ाव में रहे हों, लेकिन अभी भी कुछ शेयर ऐसे हैं जिसमें खरीदी की जा सकती है। इन शेयरों में निवेशकों को बेहतर रिटर्न मिल सकता है। आनंद राठी और एसएमसी ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस ने निवेशकों को कुछ ऐसे ही शेयरों को खरीदने की सलाह दी है। एंजल ब्रोकिंग ने अभी भी निवेशकों को स्टॉप लॉस के साथ शेयरों को खरीदने की सलाह दी है।

एसबीआई कार्ड्स को 1,021 पर खरीदने की सलाह

आनंद राठी ने निवेशकों को एसबीआई कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेस के शेयर को 1,021 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसका बिजनेस काफी अच्छा है। यह एक कंपटीटीव एज अपनी पैरेंट कंपनियों में है। इसका देश में सबसे बड़ा वितरण नेटवर्क है। यह को ब्रांडेड कार्ड पर ज्यादा फोकस करती है। पिछले पांच सालों में इसकी बाजार हिस्सेदारी अच्छी बढ़ी है। इसी तरह कार्बोरंडम यूनिवर्सल के शेयर को इस ब्रोकरेज हाउस ने 321 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है।

मैनेजमेंट का फोकस

कार्बोरंडम के मैनेजमेंट के फोकस और विश्वास को लेकर ब्रोकरेज हाउस का अनुमान है कि यह शेयर अच्छा चलेगा। जैसे ही इंडस्ट्री सामान्य होगी, अनुमान है कि यह शेयर आगे चलेगा। इसी ब्रोकरेज हाउस ने निवेशकों को पीएनसी इंफ्राटेक के शेयर को 205 रुपए में खरीदने की सलाह दी है। यह मूलरूप से इंफ्रा सेक्टर की कंपनी है। कंपनी की बैलेंसशीट अच्छी है और यह आगे चलकर बेहतर काम करेगी। इसमें आगे पॉजिटिव कैश फ्लो दिख सकता है।

अल्केम लैब को 3,270 पर खरीदने की सलाह

एसएमसी ग्लोबल के सौरभ जैन ने अल्केम लैबोरेटरीज के शेयर को 3,270 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 17 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है। फिलहाल यह शेयर 2,803 रुपए पर है। यह अग्रणी फार्मा कंपनी है और इसका वैश्विक ऑपरेशन भी है जिसमें यह डेवलपमेंट, मैन्यूफैक्चर, फार्मा और न्यूट्रास्यूटिकल उत्पादों की बिक्री करती है। इसके मैनेजमेंट ने ग्रॉस मार्जिन में 60 प्रतिशत से ज्यादा का गाइडेंस दिया है।

एनएचपीसी में 18 प्रतिशत का रिटर्न

सौरभ जैन ने एनएचपीसी को 25 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। यह शेयर 21.35 रुपए पर है और इसमें 18 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है। यह इलेक्ट्रिक पावर जनरेशन की कंपनी है और यह कांट्रैक्ट प्रोजेक्ट मैनेजमेंट तथा कंसलटेंसी के सेक्टर में भी काम करती है। यह सरकारी कंपनी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


बीएसई सेंसेक्स में पिछले हफ्ते काफी उतार-चढ़ाव रहा है और कई शेयरों में अच्छी गिरावट दिखी है

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: