Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

होम आइसोलेट मरीजों को दी एक्सपायरी दवाई


बचेली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की आइसोलेशन टीम की बड़ी लापरवाही सामने आई है। होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना के मरीजों को एक्सपायरी डेट की दवा देने का मामला सामने आते ही बवाल हो गया। शहर के वार्ड क्रमांक 4 में एक परिवार कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद नए नियम के मुताबिक परिवार के 4 सदस्यों को होम आइसोलेशन में रखा गया। डॉक्टर के द्वारा इस परिवार को दवाइयों की किट दी गई। परिवार ने दवाइयां लेनी शुरू भी कर दी। इनके होश तब उड़ गए जब उन्होंने देखा कि उन्हें दी गई दवाइयों में से एक दवाई की डेट 2 महीने पहले एक्सपायरी हो चुकी है।
परिवार वालों ने दवा की कुछ मात्रा सेवन भी कर ली थी। इसकी जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों की टीम अस्पताल पहुंची। डॉक्टर के. के चंद्रवंशी से इस बारे में बात की गई तो पहले उन्होंने बड़े ही लापरवाही भरे अंदाज में कहा की इसकी जानकारी नही है। लेकिन जब परिवार का वीडियो व दवाई का बैच नम्बर बताया गया तो उन्होंने अपनी गलती स्वीकारते हुए कहा कि गलती से एक्सपायरी डेट की दवाइयां दे दी गई है। जनप्रतिनिधि उस्मान खान,मनोज साहा,बीना साहू,रीना दुर्गा अस्पताल पहुंचे व इस बड़ी लापरवाही के लिए डॉक्टर को जमकर फटकार लगाई। बचेली जीवनदीप सोसायटी के अध्यक्ष उस्मान खान ने कहा कि मामला गंभीर है इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
तमाम अव्यवस्थाएं, सुधार पर ध्यान नहीं
लंबे समय से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में अनियमितता पाई जा रही है। नया भवन भी कुछ ही सालों में जर्जर होने लगा है। सालों से ड्रेसर के द्वारा दवा का वितरण किया जाता है दवा वितरण के लिए फार्मासिस्ट की नियुक्ति आज तक नही की गई है। जिला चिकित्सा अधिकारी को कई बार शिकायत की गई है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Expiry medicine given to home isolate patients

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: