Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

वोडाफोन-आइडिया यानी Vi के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, 3G वाले कस्टमर्स को भी मिलेगी 4G जैसी डेटा स्पीड


टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) के ग्राहकों के लिए खुशखबरी है। कंपनी अपने 3G यूजर्स को 4G में अपग्रेड करने जा रही है। इससे 3जी यूजर्स को भी 4जी जैसी हाई स्पीड डेटा और अन्य सर्विस मिलेंगी। हालांकि, कंपनी के 2G यूजर्स जो ज्यादातर रूरल एरिया में हैं उनको पहले की तरह ही वॉइस सर्विसेज मिलती रहेंगी।

यूजर्स को मिलेगा हाई स्पीड डेटा और सर्विस

कंपनी ने रविवार को बयान जारी कर कहा कि, वोडाफोन आइडिया अब अपने 3जी यूजर्स को वी गीगा नेटवर्क (Vi GIGAnet) पर पहले से तेज 4जी डेटा स्पीड देगी। इसे 4जी और 4जी बेस्ड आईओटी (IoT) एप्लिकेशंस और सर्विसेज पर अपग्रेड किया जाएगा। इस दौरान कंपनी के 2जी ग्राहकों को इस अपग्रेडेशन से कोई दिक्कत नहीं होगी। बता दें कि कपंनी का ज्यादातर 2जी ग्राहक ग्रामीण क्षेत्रों में है। अपग्रेडेशन प्रक्रिया को कई चरणों में पूरी की जाएगी। कंपनी के मुताबिक उसके पास कुल 16 की-सर्कल्स हैं और यहां कंपनी का फोकस ज्यादा सब्सक्राइबर्स जुटाने और मार्केट शेयर रेवन्यू बढ़ाने पर है।

कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ रवींद्र ठक्कर ने कहा कि जैसे ही हमारा इंटीग्रेशन का काम पूरा होता है, वैसे ही हम अपनी 4जी कवरेज को 1 अरब भारतीय आबादी तक बढ़ा देंगे, जिससे उन्हें हाई स्पीड डेटा सर्विस का फायदा मिल पाएगा।

जून के अंत तक वोडाफोन आइडिया के नेटवर्क पर 11.6 करोड़ मोबाइल ब्रॉडबैंड यूजर्स थे। इसमें से 10.4 करोड़ 4जी ग्राहक और बाकी 3जी ग्राहक थे। रविवार के बयान में कंपनी ने बताया कि 2जी यूजर्स को बेसिक वॉइस सर्विसेज पहले की तरह ही मिलती रहेगी, जबकि 3जी डेटा यूजर्स को सभी मार्केट्स में कई फेज में 4जी पर अपग्रेड कर दिया जाएगा।

कम होते ग्राहकों को रोकने की योजना

कंपनी ने वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर ने एकसाथ जुड़ने के बाद ऑपरेटर की ओर से नए ब्रैंडनेम Vi के साथ एक इंटीग्रेटेड 4जी नेटवर्क GIGAnet को लॉन्च किया गया है। न्यू लॉन्च इंटीग्रेटेड 4जी नेटवर्क GIGAnet की ओर से यूजर्स को बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी देने का लक्ष्य रखा गया है। कंपनी इससे लगातार कम हो रहे कस्टमर्स को रोकने में मदद मिलने का अनुमान है। टेलीकॉम रेग्यूलेटर ट्राई की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल जून महीने में वोडाफोन आइडिया (Vi) के करीब 48.2 लाख यूजर्स कम हुए हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Good news for Vodafone-Idea, customers of Vi, 3G customers will also get data speed like 4G

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: