Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

हिबा ने श्रीनगर में की पहले ब्राइडल फैशन स्टूडियो की शुरुआत, अपने पैशन को पूरा करने के लिए दिल की सुनी और पाई कामयाबी


श्रीनगर की हिबा ब्राइडल फैशन इंडस्ट्री में एक होनहार बिजनेस वुमन के रूप में छाई हुई हैं। हिबा की शोहरत उनके सोशल मीडिया पेज के माध्यम से शुरू हुई, जहां उन्हें लोगों की सराहना मिली। वे अपने ब्राइडल फैशन स्टूडियो “मेकअप एंड स्ले” की मालिक हैं।

वे कहती हैं – ”मुझे हमेशा से ही मेकअप और ब्राइडल फैशन में दिलचस्पी रही है। जब मैं छोटी थी तो अपने कजिंस के साथ मेकअप की प्रैक्टिस करती थी। मैं हमेशा से जानती थी कि मैं ऐसा कर सकती हूं। हमारे समाज में लोगों की छोटी सोच के चलते मैं इस काम को शुरू करने में हिचक रही थी”।

लेकिन पिछले कुछ सालों में महिलाएं इस क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ी हैं। उन्हीं महिलाओं से हिबा को प्रेरणा मिली। हालांकि जब हिबा ने इस काम की शुरुआत की तो ऐसे कई लोग हैं जो उन्हें यह कहते थे कि इस काम को करके तुम सिर्फ अपना टाइम वेस्ट कर रही हो। लेकिन ऐसे तमाम लोगों की बाते हिबा का हौसला कम करने में नाकामयाब रहीं।

हिबा बड़े सपने देखने में यकीन रखती हैं। वे एक ब्लॉगर बनने की ख्वाहिशमंद हैं। वे अपने यू ट्यूब चैनल के माध्यम से महिलाओं को मेकअप और फैशन से जुड़ी बारीकियां सीखाना चाहती हैं। हिबा को यह देखकर मोटिवेशन मिला कि श्रीनगर में ब्राइडल गारमेंट्स का काम सिर्फ पुरुष करते हैं।

श्रीनगर की महिलाएं इस काम से दूर हैं। जबकि एक महिला अन्य महिला को डिजाइनर ड्रेसेस और मेकअप के बारे में ज्यादा अच्छी तरह बता सकती है।

अब तक श्रीनगर में डार्क कलर के ब्राइडल वियर डिजाइन किए जाते थे लेकिन हिबा ने ब्राइडल वियर में क्रीम और गोल्डन जैसे लाइट कलर को महत्व दिया है। हिबा की मां अफरोज और अब्बा उनकी हौसला अफजाई करते हैं ताकि वे अपने सारे सपने पूर कर सकें।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Hiba launches first bridal fashion studio in Srinagar, Dil Ki Suni and Pai Succeed to complete her passion

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: