Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

पेट्रोल पंप पर लोगों की भीड़, बाजार में सुबह से ही ट्रैफिक जाम के हालात, मंगलवार से सब कुछ होगा बंद


रायपुर शहर में 36 घंटे बाद 7 दिन के लिए सब कुछ बंद हो जाएगा। इस बात से परेशान लोग रविवार को सुबह से ही बाजारों में जरूरत का सामान खरीदते नजर आए। रायपुर के मोती नगर, टिकरापारा, जयस्तंभ चौक, पचपेड़ी नाका जैसे इलाकों में पेट्रोल पंप पर भारी भीड़ नजर आई। कलेक्टर के नए आदेश के मुताबिक सिर्फ सरकारी और मेडिकल इमरजेंसी से जुड़ी गाड़ियों को ही पेट्रोल मिलेगा। ऐसे में इमरजेंसी में जरूरत को देखते हुए लोग गाड़ियों में एक्सट्रा पेट्रोल भरवाते दिखे।

रायपुर जिले में 21 सितंबर की रात 9 बजे से सख्त लाॅकडाउन लगाया जा रहा है। ऐसा पहली बार होगा, जब लोगों को पेट्रोल भी नहीं मिलेगा। राजधानी समेत जिले में औसतन हर दिन एक हजार कोरोना मरीज मिलने के बाद एक बार फिर से पूरे जिले को लॉकडाउन करने का फैसला किया गया है। 28 सितंबर को रात 12 बजे तक केवल दूध, दवा, गैस और केवल सरकारी गाड़ियों को ही पेट्रोल-डीजल ही मिलेगा। बेवजह बाहर घूमने पर लोगों की गाड़ियां जब्त करने के साथ ही उन पर एफआईआर भी की जाएगी।

फोटो शास्त्री मार्केट की है। भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की भी अनदेखी खूब हुई। रायपुर में अब तक 26 हजार लोगों को कोरोना हो चुका है।
फोटो शास्त्री मार्केट की है। भीड़ की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग की भी अनदेखी खूब हुई। रायपुर में अब तक 26 हजार लोगों को कोरोना हो चुका है।

सोमवार शाम तक का वक्त
शहर के शास्त्री बाजार, गोल बाजार और बंजारी रोड में भी हर थोड़ी देर में ट्रैफिक जाम होता रहा। बड़ी तादाद में लोग बाजार में पहुंचे थे। चूंकि 7 दिनों तक सब्जियां भी नहीं मिलेंगी, इसलिए लोग सब्जी खरीदते दिखे। चिकन, मटन मार्केट में भी लोगों की भीड़ थी। सोमवार शाम तक का लोगों के पास वक्त है कि वो आगामी 7 दिनों के लिए घर में जरूरत का सामान रख लें। रविवार को पिछले करीब 1 महीने से लॉकडाउन किया जाता था, मगर लोगों की सुविधा को ध्यान में रखकर छूट दी गई। लॉकडाउन के दौरान किसी इमरजेंसी में मदद के लिए 0771-2445785 और 0771-4320202 पर संपर्क किया जा सकता है।

फोटो रायपुर के सब्जी बाजार की है, लोग 7 दिनों के लिए जरुरी खरीदारी करते दिखे।
फोटो रायपुर के सब्जी बाजार की है। लोग जरूरी खरीदारी करते दिखे। लॉकडाउन में करीब 7 दिनों तक लोगों को किराना सामान, सब्जी और पेट्रोल नहीं मिलेगा

मंत्री का बंगला सील
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरू रूद्रकुमार के निवास कार्यालय को सात दिनों तक आम लोगों के लिए बंद रखा गया है। मंत्री निवास कार्यालय सतनाम सदन से मिली जानकारी के अनुसार, मंत्री के निजी स्टाफ के कुल 15 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के कारण मंत्री गुरू रूद्रकुमार सात दिनों तक आइसोलेट कर दिए गए हैं। इस अवधि में उनके निर्धारित सभी कार्यक्रम नहीं होंगे। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने निजी स्टाफ के संपर्क में आने वाले सभी लोगों से राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए अपनी कोरोना जांच कराने की अपील की है।

फोटो वॉलमार्ट रायपुर की है। करीब 30 मिनट के इंतजार के बाद लोग सामान का बिल करवा पा रहे हैं। यहां पर भीड़ भी है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


फोटो रायपुर के टिकरापारा स्थित पेट्रोल पंप की है। लोग करीब 15 से 20 मिनट तक बारी इंतजार करने के बाद गाड़ियों में पेट्रोल ले रहे हैं।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: