Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

मोटोरोला रेजर 5G लॉन्च, 48 मेगापिक्सल कैमरा और नया डिजाइन मिलेगा; जानिए कितनी है कीमत और किससे होगा मुकाबला


मोटोरोला ने नए फोल्डेबल स्मार्टफोन रेजर 5G को नए डिजाइन और एडवांस्ड फीचर के साथ लॉन्च कर दिया है। यह पिछले साल हुए मोटोरोला रेजर का अपग्रेड वर्जन है। नया मॉडल 6.2 इंच के प्लास्टिक OLED मेन डिस्प्ले और 48 मेगापिक्सल के मेन कैमरा सेंसर के साथ आता है। फोन में ऑक्टा-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर मिलेगा, जो इसमें 5G कनेक्टिविटी जोड़ने में मदद करता है। फिलहाल कंपनी ने इसे एक सिंगल रैम और स्टोरेज वैरिएंट और तीन कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है। इसमें 2800 एमएएच बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है।

मोटोरोला रेजर 5G: कीमत और उपलब्धता

  • मोटोरोला रेजर 5G को एकमात्र 8 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। यूएस में इसकी कीमत $1,399.99 ( यानी लगभग 1.02 लाख रुपए) है। इसे तीन कलर ऑप्शन- ब्लश गोल्ड, पॉलिश्ड ग्रेफाइट और लिक्विड मर्करी में पेश किया जाएगा।
  • फोन को सबसे पहले चीन और चुनिंदा यूरोपीय बाजारों में में बेचा जाएगा। एशिया पेसिफिक, मिडिल ईस्ट और लैटिन अमेरिका के चुनिंदा क्षेत्रों सहित अन्य बाजारों को इसे कुछ समय बाद लॉन्च किए जाने की उम्मीद है।

इन फोल्डेबल स्मार्टफोन से होगा मुकाबला

मॉडल कीमत
सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप (256GB) 1,08,999 रुपए
सैमसंग फोल्ड (12GB/512GB) 1,73,999 रुपए
सैमसंग Z फोल्ड 2

मोटोरोला रेजर 5G: स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

  • डुअल-सिम (नैनो + eSIM) सपोर्ट करने वाले मोटोरोला रेजर 5G फोल्डेबल फोन एंड्रॉयड 10 पर बेस्ड माई यूएक्स पर काम करता है। इसमें 2142×876 पिक्सल रेजोल्यूशन और 21: 9 के आस्पेक्ट रेशो वाला 6.2 इंच प्लास्टिक ओएलईडी मेन डिस्प्ले है।
  • नए रेजर में एक अपडेटेड हिंज डिजाइन है जो एक जीरो-गैप-क्लोजर ऑफर करता है, कंपनी का दावा है कि इससे फोन की इंटरनल डिस्प्ले सुरक्षित रहेगा और फोल्ड होने पर ज्यादा कॉम्पैक्ट दिखाई देगा। कंपनी का दावा है कि इसकी स्क्रीन दो लाख बार तक खोलने-बंद करने पर भी सुरक्षित रहेगी।
  • फोन 2.7 इंच के ग्लास OLED सेकेंडरी डिस्प्ले भी है, जिसमें 600×800 पिक्सल का स्क्रीन रेजोल्यूशन और 4: 3 के आस्पेक्ट रेशो स्पोर्ट मिलता है। यह फ्रंट फ्लिप पैनल के टॉप पर है, जिसमें यूजर नोटिफिकेशन चेक कर सकेंगे, मैसेज का रिप्लाई कर सकेंगे, नेविगेशन डायरेक्शन भी देख सकेंगे।
  • फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 765G प्रोसेसर और एड्रेनो 620 GPU से लैस है, जिसे 8 जीबी रैम के साथ जोड़ा गया है। मोटोरोला रेजर 5G में 256 जीबी का इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगा, इसे माइक्रोएसडी कार्ड से बढ़ाया नहीं जा सकेगा।

मेन कैमरे से भी सेल्फी ले सकेंगे

  • कैमरों की बात करें तो, मोटोरोला रेजर 5G में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी शूटर f/1.7 अपर्चर के साथ है। ये सेंसर क्वाड पिक्सल तकनीक के साथ आता है जो बेहतर लो-लाइट सेंसिटिविटी प्रदान करता है। यह ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) का भी सपोर्ट करता है और लेजर ऑटो-फोकस तकनीक से भी लैस है। चूंकि मेन सेंसर को टॉप फ्लिप पैनल पर सेकेंडरी स्क्रीन के टॉप पर रखा गया है, इसलिए इसे फोन के फोल्ड होने पर सेल्फी कैमरा के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन कई कैमरा मोड के साथ आता है, जिसमें ग्रुप सेल्फी, पोर्ट्रेट मोड, स्पॉट कलर और बहुत कुछ शामिल है।
  • सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए, मोटोरोला रेजर 5G में f/2.2 अपर्चर के साथ 20 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसे प्राइमरी फोल्डेबल स्क्रीन के ऊपर एक नॉच के अंदर रखा गया है। दोनों कैमरे 60fps या 30fps पर फुल-एचडी वीडियो कैप्चर, 120fps पर स्लो-मोशन फुल-एचडी वीडियो और 240fps पर स्लो-मोशन एचडी वीडियो सपोर्ट करते हैं।
  • मोटोरोला रेजर 5G में 2800mAh बैटरी है, जो 15 वॉट टर्बोपावर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। एक बार चार्ज करने पर फोन 24 घंटे तक चल सकता है।
  • फोन में रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर है। फोन में कनेक्टिविटी ऑप्शंस में 5G और 4G सपोर्ट दोनों के साथ-साथ वाई-फाई 802.11 b/g/n/ac, NFC, GPS/A-GPS, ग्लोनास, ब्लूटूथ 5.0 और चार्जिंग के लिए USB टाइप- C पोर्ट शामिल हैं।
  • फोन पर सेंसर में एक्सीलेरोमीटर, मैग्नेटोमीटर (कंपास), गायरो, बैरोमीटर, अल्ट्रासोनिक, प्रॉक्सीमिटी, एम्बिएंट लाइट और एसएआर (SAR) शामिल हैं। फोन पर कोई हेडफोन जैक नहीं हैं। 192 ग्राम वजनी इस फोन का डायमेंशन अनफोल्ड होने पर 169.2×72.6×7.9 एमएम और फोल्ड होने पर 91.7×72.6×16 एमएम है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


फिलहाल मोटोरोला ने भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कोई सफाई नहीं दी है, लेकिन भारत में लॉन्च होने पर यह 1.09 लाख रुपए के सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप फोल्डेबल स्मार्टफोन को कड़ी चुनौती देगा।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: