Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

अब पेटीएम मनी ऐप से हर कोई कर सकता है स्टॉक मार्केट में निवेश, जीरो ब्रोकरेज पर मिलेगी निवेश की सुविधा


पेटीएम मनी ने देश में सभी के लिए स्टॉक ब्रोकिंग की सुविधा शुरु कर दी है। कंपनी ने सोमवार को बताया कि चालू वित्त वर्ष में उसका लक्ष्य 10 लाख से अधिक निवेशकों को कंपनी के जोड़ना है, जिसमें फर्स्ट टाइम यूजर्स भी शामिल हैं। कंपनी भारत में सबसे व्यापक ऑनलाइन वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफॉर्म बनने की कोशिश कर रही है।

निवेशकों का शानदार रिस्पांस

डिजिटल पेमेंट फर्म पेटीएम की स्वामित्व वाली कंपनी पेटीएम मनी को स्टॉक ब्रोकिंग कारोबार में निवेशकों का शानदार रिस्पांस मिला है। अबतक कंपनी के साथ 2.2 लाख से अधिक निवेशक जुड़ भी गए हैं। इसमें 65 फीसदी यूजर्स 18 से 30 वर्ष की आयुवर्ग में हैं, जिससे स्पष्ट होता है कि न्यू जनरेशन अपनी वेल्थ पोर्टफोलियो का निर्माण कर रही है।

वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफार्म

पेटीएम मनी के सीईओ वरुण श्रीधर ने कहा कि हमारा उद्देश्य वेल्थ मैनेजमेंट सेवाओं को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाना है, जो आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य में सहयोग करेगी। कंपनी का मानना है कि यह मिलेनियल और नए निवेशकों को उनके वेल्थ पोर्टफोलियो के निर्माण में सक्षम बनाने का समय है। टेक्नॉलॉजी पर आधारित हमारे सॉल्यूशन शेयर में निवेश को और आसान बनाता है। उन्होंने कहा कि हम भारत के बेहतर प्रोडक्ट्स का निर्माण करते रहेंगे। हम पेटीएम मनी को सभी भारतीय के लिए एक व्यापक वेल्थ मैनेजमेंट प्लेटफार्म बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

टियर-1 शहरों जैसे मुंबई, बैंगलोर, हैदराबाद, जयपुर और अहमदाबाद में पेटीएम मनी को बड़े स्तर पर अपनाया गया है। ठाणे, गुंटूर, बर्धमान, कृष्णा, और आगरा जैसे छोटे शहरों में भी लोगों का भारी झुकाव देखने को मिला है।

आसान प्रक्रिया

कंपनी ने कहा है कि शेयर मार्केट में लोगो की बढ़ती रूचि को देखते हुए कंपनी ने सिस्टम को आसान बनाया है। पेटीएम मनी डिलीवरी ऑर्डर पर जीरो ब्रोकरेज और इंट्राडे के लिए सिर्फ 10 रुपए चार्ज कर रही है। इसके अलावा कंपनी डिजिटल केवाईसी, पेपरलेस अकाउंट खोलने जैसी आसान प्रक्रियाओं से अधिक लोगों के बीच पहुंच बना रही है।

यूजर्स के लिए आसान फीचर्स

यह सर्विस सुपर-फास्ट लोडिंग स्टॉक चार्ट्स, ट्रैक मार्केट मूवर्स एंड कंपनी फंडामेंटल्स सुविधाओं के साथ अब आईओएस, एंड्रॉइड और वेब पर भी उपलब्ध है। पेटीएम मनी एप शेयरों पर निवेश, बिजनेस और सर्च के लिए प्राइस अलर्ट और एसआईपी सेट करने के लिए आसान इंटरफेस जैसी सुविधा ऑफर करती है।

शेयरों में आसान निवेश के साथ, प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ता को बाजार के बारे में शोध करने, मार्केट मूवर्स का पता लगाने, अनुकूल वॉच लिस्ट तैयार करने और 50 से अधिक शेयरों के लिए प्राइस अलर्ट सेट करने के अवसर प्रदान करता है।

इसमें यूजर्स स्टॉक के लिए वीकली / मासिक एसआईपी सेट कर सकते हैं और स्टॉक में निवेश को ऑटोमेट कर सकते हैं। बिल्ट-इन ब्रोकरेज कैलकुलेटर के साथ, निवेशक लेनदेन फी का पता लगा सकते हैं और शेयरों को मुनाफे पर बेचने के लिए ब्रेक-इवेन प्राइस जान सकते हैं।

स्टॉक ट्रेडिंग के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए एडवांस्ड चार्ट और अन्य ऑप्शन जैसे कवर चार्ट और ब्रैकेट ऑर्डर भी जोड़े गए हैं। इन सुविधाओं के अलावा बैंक लेवल की सुरक्षा के साथ निवेशकों के पर्सनल डेटा को सुरक्षित रखते हुए अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध होंगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


अब तक पेटीएम मनी के साथ 2.2 लाख से अधिक निवेशक जुड़ चुके हैं।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: