Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

पीएससी -2020 की तैयारी शुरू, आयोग ने विभागों से मांगी पदों की जानकारी, विज्ञापन 26 नवंबर को


कोरोना काल में रोजगार के संकट से जूझ रहे प्रदेश के युवाओं के लिए यह अच्छी खबर है। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने 2020 बैच के लिए राज्य सेवा के पदों की भर्ती की तैयारी शुरु कर दी है। आयोग ने सभी विभागों से उनके यहां रिक्त पदों की जानकारी मांगी है। पहले लिखे एक पत्र के बाद अब तक सरकार से विभागवार खाली पड़े पदों की जानकारी नहीं मिली है जबकि 31 अगस्त तक आयोग को जानकारी दी जानी थी। आयोग के मांग के अनुसार राज्य शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों को इस संबंध में पत्र लिखकर 31 अगस्त तक रिक्त पदों की जानकारी देने के लिए कहा था। बता दें कि परंपरा के अनुसार आयोग हर साल 26 नवंबर को राज्य सेवा परीक्षा का विज्ञापन जारी करता है। इससे पहले सरकार के सभी विभागों से रिक्त पदों की जानकारी आयोग को भेजनी होती है ताकि खाली पदों के अनुरूप विज्ञापन जारी किया जा सके। पिछले साल भी सरकार की तरफ से समय पर रिक्त पदों की जानकारी नहीं भेजी जा सकी थी जिसके कारण विज्ञापन देर से आया था। इस बाद भी यदि सभी विभागों ने जल्द ही रिक्त पदों की जानकारी नहीं भेजी तो विज्ञापन जारी होने में देर हो सकता है। इसे देखते हुए जीएडी ने राज्य सेवा परीक्षा 2020 के लिए छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग को मांग पत्र भेजने के लिए फिर से सभी विभागों के एसीएस, पीएस और सचिवों को रिमाइंडर पत्र लिखा है। बता दें कि जीएडी ने विभागों से विभागीय संशोधित भर्ती नियम, सेटअप, आरक्षण रोस्टर, नि:शक्तजन के लिए 2014 से 2020 तक जारी किए गए सर्कुलर के आधार पर आरक्षण देने का प्रमाण पत्र आदि दस्तावेजों के साथ 31 अगस्त तक आवश्यक रूप से आयोग को भेजने के लिए कहा था, लेकिन अब तक नहीं भेजा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Preparation of PSC-2020 begins, Commission asks for information about posts from departments, advertisement on 26 November

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: