Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

लंदन के रिचर्ड अमोन और एडी लेबे ने 4 दिन में बना डाला हिंडोलो केक, ये खूबसूरत होने के साथ ही मूवेबल भी है


फूड आर्ट की दुनिया में रिचर्ड अमोन और एडी लेबे लंदन में एक जाना-पहचाना नाम है। इस कपल को कोई भी फोटो या डिजाइन बता दो तो ये अपने आर्ट से वैसा ही केक बना देते हैं। यूं तो आपने कई डिजाइन के विभिन्न स्वाद वाले केक देखें और खाएं होंगे लेकिन झूले के आकार का या हिंडोला शेप वाले केक देखकर आपको हैरानी होगी कि ऐसे केक भी बनते हैं। आप ये सोच सकते हैं कि इन्हें कितनी मेहनत से बनाया जाता होगा।

लंदन की फेमस केक गैलरी टैटूड बेकर्स के ये दो फूड आर्टिस्ट एडी लेबे और रिजर्ड एमोन ने करीब चार की मेहनत के बाद ऐसा हिंडोला केक बनाया है। इस कपल को इस तरह के डिजाइन वाले केक बनाने में महारत हासिल है।

इसे देखकर ऐसा लगता है जैसे इन्होंने फूड आर्ट की सीमाएं लांघकर इस तरह केक बनाकर दिखाए हैं। इस फूड आर्ट स्टूडियो का कहना है कि कपल के बनाए हिंडोला, मूवेबल केक अब तक के सबसे इंप्रेसिव डिजाइन हैं।

इनका दावा है कि टैटूड बैकर्स की तरह के केक शायद ही कहीं देखने को मिलेंगे। एडी लेबे बताती हैं कि ”हद से ज्यादा खूबसूरत ये केक इस तरह बनाए गए हैं जो विजुअल इफेक्ट के लिए मेरी गो राउंड की तरह मूव भी करते हैं। इतने कठिन डिजाइन वाले केक बनाने में हमें घंटो लगते हैं। लेकिन हमारी मेहनत दिखाई भी देती है और ग्राहक को पूरी तरह खुशी भी मिलती है”।

इनके समुद्र शेप वाले हाथी, कार्टून कैरेक्टर, शेर, मीनार, गुड्‌डे-गुड़िया जैसे दिखने वाले और वास्तुकला पर आधारित केक बनाते समय इतनी बारीकी से डेकोरेशन किया जाता है कि कई लोग उन्हें खिलौना या आर्ट पीस समझ लेते हैं।

लंदन की इस जोड़ी ने इंसानों के साइज वाले केक भी बनाए हैं। इस कपल को 2013 में केक मास्टर्स का पुरस्कार मिला है। टैटू बेकर्स का कैक्स पोर्टफोलियो बहुत इंप्रेसिव है। इसमें समुद्री जहाज, मल्टी टायर वेडिंग केक शामिल हैं। लेकिन झूलने वाले या हिंडोला केक इन्हें दुनिया में सबसे अलग स्थापित करते हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Richard Amon and Eddie Lebe of London made Hindolo cake in 4 days, it is beautiful as well as moveable

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: