Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सुशांत के हेल्पर दीपेश सावंत को भी गिरफ्तार किया; ड्रग्स मामले में अब तक 6 लोग अरेस्ट, कल रिया से पूछताछ होगी


एक्टर सुशांत सिंह की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन की जांच कर रही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने सुशांत के घर के हेल्पर दीपेश सावंत को भी गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अब तक 6 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इनमें दीपेश के अलावा अब्दुल बासित, जैद विलात्रा, शोविक चक्रवर्ती, सैमुअल मिरांडा और अब्बास लखानी शामिल हैं। कैजन इब्राहिम को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन आज उसे कोर्ट से जमानत मिल गई।

ड्रग्स मामले में दीपेश सरकारी गवाह बनेगा। इसके लिए उसकी गिरफ्तारी की गई है। रविवार को गवाह बनने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। एनसीबी शोविक को रिया के सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है। जांच एजेंसी के अफसर मुथा अशोक जैन ने बताया कि रिया और शोविक का सामना दीपेश से भी करवाया जाएगा।

शोविक 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर
उधर, कोर्ट ने शोविक को 9 सितंबर तक एनसीबी की रिमांड पर भेज दिया है। सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को भी 4 दिन की रिमांड पर भेजा गया है। एनसीबी ने शुक्रवार देर रात शोविक और मिरांडा को गिरफ्तार किया था। दोनों को शनिवार दोपहर कोर्ट में पेश किया गया। एनसीबी ने 7 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन अदालत ने सिर्फ 4 दिन की रिमांड दी।

सीबीआई और एम्स की टीमें सुशांत के घर पहुंचीं
उधर, सीबीआई और एम्स की टीम शनिवार को सुशांत के बांद्रा वाले घर पहुंची थी। यहां डेढ़ घंटे तक वीडियोग्राफी की गई। यहां सुशांत की बहन मीतू सिंह भी मौजूद थीं।

सुशांत के बंगले पर जांच करती सीबीआई और एम्स की टीम।

सबूतों के आधार पर ये गिरफ्तारी हुई हैः एनसीबी डिप्टी डायरेक्टर

रिया के भाई शोविक और सैमुअल मिरांडा की गिरफ्तारी पर एनसीबी के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने कहा, ‘सबूतों के आधार पर ये गिरफ्तारी हुई है। डिजिटल सबूत और कैश बरामदगी के आधार पर यह गिरफ्तारी हुई है।

जैद और अन्य डीलर्स को लेकर मल्होत्रा ने कहा, ‘ये लॉजिस्टिक की चेन में शामिल थे, जिसके चलते इनको पकड़ा गया है। हमने सीजर्स और चैट्स के आधार पर ही नहीं, टेक्निकल और डिजिटल सबूतों के आधार पर इन्हें गिरफ्तार किया है।

सुशांत और मिरांडा के बीच ड्रग्स संबंधों पर मल्होत्रा ने कहा, ‘सैमुअल मिरांडा ने सुशांत के यहां जॉइन किया था और हमने मिरांडा को पकड़ा है। अभी पूछताछ करना बाकी है। कौन ड्रग्स डीलर कहां मिला, ये ज्यादा अहम नहीं था।’

जो करंट नेटवर्क है यह बॉलीवुड ही तो है- मल्होत्रा
मल्होत्रा ने कहा, ‘जो कोर्ट में रिमांड पेपर जमा हुआ था वो रिमांड पेपर सबूत के आधार पर था। जो करंट नेटवर्क है यह बॉलीवुड ही तो है। केवल बॉलीवुड ही हमारा टारगेट नही है, जो भी ड्रग्स की खरीद-फरोख्त में आएगा एजेंसी उस पर कार्रवाई करेंगी।’

रिया की गिरफ्तारी क्यों तय मानी जा रही?

आज ही एनसीबी रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन भेज सकती है। सूत्रों के मुताबिक, इलेक्ट्रॉनिक एविडेंस के आधार पर शोविक यह नकार नहीं सका कि उसने रिया के कहने पर भी कई बार ड्रग्स खरीदा था। इसलिए माना जा रहा है कि एक्ट्रेस की गिरफ्तारी भी लगभग तय है।

यह शोविक की रिमांड की कॉपी का एक पेज है, जो यह साबित करता है कि एनसीबी रिया और शोविक को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ करना चाहती है। इस लिहाज से रिया की गिरफ्तारी तय है।

वकील विकास सिंह ने कहा- मुंबई पुलिस कुछ छिपा रही थी यह साबित हुआ

सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह के वकील विकास सिंह ने कहा कि एनसीबी की जांच से सुशांत के परिवार का वह डर सही साबित हुआ है कि कुछ बहुत बड़ा था, जिसे मुंबई पुलिस छिपाना चाहती थी। साफ है कि इस मामले में कई एंगल हैं। सुशांत के परिवार को और एंगल सामने आने की उम्मीद है।

ड्रग्स पैडलर से शोविक के संपर्क के मिले सबूत

ड्रग्स मामले में गिरफ्तार हुए कैजान, बासित परिहार और जैद से शोविक का सीधा संपर्क था। शोविक और बासित की मुलाकात फुटबॉल क्लब में हुई थी। बासित ने शोविक की मुलाकात सोहेल से करवाई थी, जो उन्हें ड्रग्स सप्लाई किया करता था। एनसीबी ने मुंबई की एक अदालत को बताया कि राजपूत की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन में गिरफ्तार किए गए बासित ने कहा है कि वह शोविक के कहने पर ड्रग्स खरीदता था।

मिरांडा और जैद के बीच संपर्क साबित हुआ

मिरांडा ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह सुशांत के लिए ड्रग्स खरीदता था। जैद के जरिए मिरांडा बड्स लिया करता था। मिरांडा को जैद का नंबर शोविक ने ही दिया था। जैद ने भी पूछताछ में कबूल किया कि सुशांत की मौत के बाद जुलाई के अंत में भी उसने मिरांडा को ड्रग्स सप्लाई की। जैद ने यह भी कहा है कि शोविक ने इसके लिए नगद पैसे दिए थे।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक को शनिवार दोपहर को कोर्ट में पेश किया गया। एनसीबी को 9 सितंबर तक शोविक की रिमांड मिली है।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: