Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

वर्ल्ड नंबर वन जोकोविच महिला ऑफिशियल को बॉल हिट करने के कारण टूर्नामेंट से बाहर, ग्रैंड स्लैम के इतिहास में डिस्क्वालिफाई होने वाले तीसरे खिलाड़ी


दुनिया के नंबर वन टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच यूएस ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डिसक्वालिफाई करार दिए गए। दरअसल, मैच के दौरान जोकोविच का एक शॉट सीधे महिला अधिकारी को गर्दन में जाकर लगा। इसके बाद महिला को कुछ देर के लिए सांस लेने में दिक्कत होने लगी।

हालांकि, जोकोविच महिला के पास उसका हालचाल जानने पहुंचे। कुछ देर बाद महिला उठी और कोर्ट से बाहर चली गई। इसके बाद मैच रैफरिज ने आपस में चर्चा की। इसके बाद इसके बाद जोकोविच को डिसक्वालिफाई कर दिया गया।

जोकोविच से पहले दो खिलाड़ी डिसक्वालिफाई हो चुके हैं

ग्रैंड स्लैम के इतिहास में डिसक्वालिफाई होने वाले जोकोविच तीसरे खिलाड़ी हैं। जोकोविच से पहले 1990 में जॉन मैकेनरो ऑस्ट्रेलियन ओपन से डिसक्वालिफाई हुए थे। जबकि 2000 में स्टीफन कुबैक फ्रेंच ओपन से डिसक्वालिफाई करार दिए गए थे। जोकोविच का यह प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबला स्पेन के पबेले कैरेनो बस्टो के साथ चल रहा था। इसमें पहले सेट में जोकोविच 5-6 से पीछे थे।

जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका था

इस बार सबसे ज्यादा 20 ग्रैंड स्लैम जीतने वाले स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और 19 ग्रैंड स्लैम चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल नहीं खेल रहे। ऐसा 21 साल में पहली बार होगा, जब यह दोनों दिग्गज टूर्नामेंट नहीं खेले रहे हैं। ऐसे में जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका था।

फेडरर ने 2004 में पहली बार यूएस ओपन जीता था

फेडरर ने 1999 और नडाल ने 2003 में पहली बार यूएस ओपन खेला था। यूएस ओपन खिताब की बात करें, तो फेडरर ने पहला खिताब 2004 और नडाल ने 2010 में जीता था। रोजर फेडरर इस बार घुटने की चोट की वजह से टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं जबकि नडाल ने कोरोना के कारण इस टूर्नामेंट से हटने का फैसला लिया।

यूएस ओपन का ऑफिशियल ट्विटर हैंडलः

यह भी पढ़ें

जोकोविच ने कहा- मुझे फिर से एड्रिया टूर आयोजित करने का मौका मिला, तो जरूर करूंगा; वैक्सीन की अनिवार्यता मंजूर नहीं

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


ऐसा 21 साल में पहली बार हुआ है जब नडाल और फेडरर जैसे दिग्गज टूर्नामेंट नहीं खेल रहे हैं। ऐसे में जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका था। निराश होकर कोर्ट से बाहर जाते जोकोविच।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: