Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

ट्रायम्फ ने भारत में लॉन्च की सुपरबाइक रॉकेट 3 GT, तो सामने आई बीएस 6 हीरो मेस्ट्रो एज 110 की कीमतें, जानें इनकी कीमत-फीचर्स और स्पेसिफिकेशन डिटेल्स


शुक्रवार को भारतीय बाजार में ट्रायम्फ मोटरसाइकिल ने अपनी सुपरबाइक रॉकेट 3 GT लॉन्च की। इसकी कीमत 18 लाख 40 हजार रुपए है। कंपनी का कहना है कि इस सीबीयू रूट के जरिए भारत लाया जाएगा। वहीं, दूसरी ओर हीरो मोटोकॉर्प की पॉपुलर स्कूटर बीएस 6 मेस्ट्रो एज 110 की कीमतें सामने आई। कंपनी ने इन कीमतों को सिर्फ ऑफिशियल साइट पर अपडेट किया है, गौर करने वाली बात यह है कि इसे लेकर कंपनी ने कोई अनाउंसमेंट नहीं किया। चलिए एक-एक कर बात करते हैं इन दोनों प्रोडक्ट्स के बारे में…

1. बीएस 6 हीरो मेस्ट्रो एज 110: पहले ही बेहतर फ्यूल एफिशिएंसी मिलेगी

हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बीएस 6 मेस्ट्रो एज 110 स्कूटर की कीमतों को अपडेट कर दिया है। हालांकि कंपनी ने इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन साइट के मुताबिक, बीएस 6 मेस्ट्रो एज 110 के बेस वैरिएंट (जिसमें ड्रम और अलॉय व्हील्स दोनों वैरिएंट शामिल हैं) की कीमत 60950 रुपए है वहीं इसका प्रीमियम वैरिएंट 62450 रुपए में उपलब्ध होगा। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम दिल्ली हैं।​​​​​​​

पहले से बेहतपर पिकअप और फ्यूल इकोनॉमी मिलेगी

  • स्कूटर को इंजन की बात करें तो, इसमें एक फ्यूल-इंजेक्टेड 110.9 सीसी का एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलेगा, जो 7500 आरपीएम पर 8 पीएस का पावर और 5500 आरपीएम पर 8.75 एनएम टॉर्क जनरेट करता है, जो एक वैरोमैटिक ड्राइव के लिए है। हालांकि ये आंकड़े बीएस 4 इंजन के समान ही है।
  • कंपनी ने दावा किया है कि बीएस 6 इंजन में पहले से बेहतर पिक-अप, बेहतर फ्यूल इकोनॉमी मिलेगी और पुराने मॉडल की तुलना में नई मेस्ट्रो में बेहतर इंजन लाइफ मिलेगी। हीरो ने इसके ब्रोशर में भी उल्लेख किया है, बीएस 6 इंजन में बेहतर हिल क्लाइम्ब, ऑल वेदर स्टार्ट और स्मूद राइड क्वालिटी मिलेगी।

दो नए कलर के साथ कुल 6 कलर ऑप्शन उपलब्ध

  • ओवलऑल डिजाइन की बात करें, तो इसमें कोई बदलाव देखने को नही मिलेगा। हालांकि फ्रेश लुक और यूथ अपील देने के लिए कंपनी ने इसमें नए ग्राफिक्स जरूर एड किए हैं।
  • बीएस 6 मेस्ट्रो एज 110 की फीचर्स लिस्ट की बात करें तो इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन, मोबाइल चार्जिंग पोर्ट, बूट लाइट, टेलिस्कोपिक फ्रंट, एलईडी टेल लाइट्स, साइड स्टैंड इंडिकेटर्स, कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम और ऑलवेज ऑन हेडलैम्प्स मिलते हैं।
  • स्कूटर को 6 कलर ऑप्शन में बेचा जाएगा, जिसमें कैंडी ब्लेजिंग रेड, पर्ल फेडलेस व्हाइट, पैंथर ब्लैक, टेक्नो ब्लू, सील सिल्वर और मिडनाइट ब्लू शामिल है। आखिरी दो कलर ऑप्शन पहली बार स्कूटर के बीएस 6 वर्जन में पेश किए गए हैं।

2. ट्रायम्फ रॉकेट 3 GT: साथ मिलेगी 50 तरह की एक्सेसरीज

  • ट्रायम्फ मोटरसाइकल्स ने अपनी फ्लैगशिप मोटरसाइकिल रॉकेट 3 को GT वैरिएंट के साथ भारत में लॉन्च किया है। इसकी कीमत 18.40 लाख रुपए है। कंपनी भारत में पहले से ही रोडस्टर वैरिएंट आर की बिक्री कर रही है, जिसे 18 लाख रुपए कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। R की तरह GT वैरिएंट को सीबीयू (कम्पलीटली बिल्ट यूनिट) रूट के माध्यम से भारत में जाएगा। म 2020 रॉकेट 3 जीटी की डिलीवरी इस महीने के अंत तक शुरू होने की उम्मीद करते हैं।
  • रॉकेट 3 GT में एक अधिक आरामदायक रुख है और यह फीट-फॉरवर्ड फूटरेस्ट, और एक टूरिंग स्टाइल हैंडलबार के साथ आता है। यह अधिक आरामदायक सीटिंग बैकरेस्ट पीलियन, लंबा फ्लाईस्क्रीन और हीटेड ग्रिप के साथ आती है। इसके अलावा, बाइक की फूट रेस्ट पोजीशन को राइडर अपनी सुविधानुसार एडजस्ट भी कर सकता है। दोनों मोटरसाइकिल एक ही प्लेटफार्म पर बेस्ड हैं, लेकिन इसमें कॉस्मैटिक चेंज देखने को मिलेगा, जो अलग-अलग राइडर्स को टार्गेट करता है। 2020 रॉकेट 3 GT सिल्वर आइस और स्टॉर्म ग्रे या फैंटम ब्लैक कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा।
  • ऑल-न्यू 2500 सीसी रॉकेट 3 ट्रिपल पावर प्लांट में 6000 आरपीएम पर 167 पीएस का पावर जनरेट करता है, जो कि पुराने मॉडल से 11 फीसदी ज्यादा है। हालाकि, इंजन अभी भी रॉकेट 3 TFC की तुलना में 14 पीएस पावर जनरेट करता है। 2458 सीसी मोटर 4000 आरपीएम पर 221 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि यह निकटतम प्रतियोगिता से 71 प्रतिशत अधिक शक्तिशाली है। पिछले की तुलना में, नई मोटर में क्रैंककेस, बैलेंस शाफ्ट और ड्राई-सॉम्प लुब्रिकेशन सिस्टम से लैस है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


नई हीरो मेस्ट्रो एज 110 में 6 कलर ऑप्शन में बेचा जाएगा, जिसमें कैंडी ब्लेजिंग रेड, पर्ल फेडलेस व्हाइट, पैंथर ब्लैक, टेक्नो ब्लू, सील सिल्वर और मिडनाइट ब्लू शामिल है। आखिरी दो कलर ऑप्शन पहली बार स्कूटर के बीएस 6 वर्जन में पेश किए गए हैं।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: