Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

ट्रायल पूरा होने से पहले ही संयुक्त अरब अमीरात हाई रिस्क जोन वाले लोगों को देगा चीनी वैक्सीन का डोज


संयुक्त अरब अमीरात ने ट्रायल से पहले चीनी वैक्सीन को देश इस्तेमाल करने की अनुमति दे दी है। वैक्सीन का प्रयोग इमरजेंसी में किया जाएगा और यह उन्हें दी जाएगी जो कोरोना के हाई रिस्क जोन में हैं। इस वैक्सीन को चीनी फार्मा कम्पनी सिनोफाम ने तैयार किया है। इस वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल संयुक्त राज्य अमीरात में जुलाई में शुरू हुआ था। जो अभी पूरा नहीं हुआ है।
नेशनल इमरजेंसी क्राइसिस एंड डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने एक ट्वीट में यह जानकारी दी है।

संयुक्त अरब अमीरात ने यह घोषणा कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बाद की है। शनिवारको यहां 1007 सामने आए थे, महामारी की शुरुआत से अब तक का यह सबसे बड़ा आंकड़ा था। वहीं, सोमवार को यहां कोरोना के 777 मामले सामने आए।

अबूधाबी सरकार के मुताबिक, चीनी वैक्सीन का ट्रायल 31 हजार लोगों पर हो चुका है। ट्रायल के दौरान हल्के और अनुमानित साइड इफेक्ट ही दिखे थे। कोई बड़ा नकारात्मक असर नहीं दिखा।

चीनी कम्पनी को ट्रायल के लिए जून में अप्रूवल मिला था। वैक्सीन के पहले और दूसरे चरण का ट्रायल 28 दिनों में पूरा हुआ था। कम्पनी की ओर वैक्सीन लेने वालों में 100 फीसदी एंटीबॉडी बनने का दावा किया गया था।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


China UAE COVID-19 Vaccine News | UAE Approves China Sinopharm Vaccine For Emergency Use Even Before Trial Ends

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: