Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

प्रदेश में 1924 नए मरीज, इसमें रायपुर के 307 केस, 9 मौतें भी


कोरोना से रविवार को प्रदेश में 1924 संक्रमित मिले हैं। इसमें रायपुर में 307 केस हैं। रायपुर में 3 समेत प्रदेश में 9 मरीजों की मौत हुई है। कोरोना मरीजों में रायपुर के पूर्व कलेक्टर और भाजपा नेता ओपी चौधरी की अफसर पत्नी भी शामिल हैं। वे रेल मंडल कार्यालय में ऊंचे ओहदे पर पदस्थ हैं। नए केस के साथ प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 1,23,324 पहुंच गई है। हालांकि 93 हजार 731 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अभी प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 28548 है। रायपुर में कुल संक्रमित 35,931 हो चुके हैं। इनमें दस हजार 11 अभी एक्टिव हैं। बाकी इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। रायपुर के अलावा रविवार को दुर्ग में 4 और रायगढ़ में दो मरीजों की मौत हुई है।

रायपुर में कोरोना के नए केस ज्यादातर पॉश इलाकों में मिल रहे हैं। रविवार को भी राजेंद्रनगर, समता कालोनी, चौबे कालोनी, कटोरा तालाब और शिवानंद नगर में केस आए हैं। विशेषज्ञ हालांकि इस स्थिति को लेकर सावधान रहने को कह रहे हैं। डाॅक्टरों के अनुसार अभी भले ही केस कम आ रहे हैं, लेकिन इस स्थिति में ज्यादा अलर्ट रहने की जरूरत है। डाक्टरों का कहना है कि फिलहाल परीक्षण किया जा रहा है कि केस कम आने की वजह क्या है?

अंतिम संस्कार के बदले सिस्टम से परेशान: स्वास्थ्य विभाग ने रायपुर में पिछले दिनों लगातार कई मौत होने से अंतिम संस्कार का सिस्टम बदल दिया है। अब राज्य के किसी भी जिले से यहां आकर इलाज करवाने वाले किसी मरीज की मौत के बाद अंतिम संस्कार के लिए संबंधित जिले ही ले जाना होगा। आपात स्थिति में ही रायपुर में इसकी अनुमति दी जा रही है। इस सिस्टम के लागू होने से शव का अंतिम संस्कार होने में दो-दो दिन लग जा रहे हैं। यहां किसी अस्पताल में किसी दूसरे जिले के मरीज की मृत्यु होने पर रायपुर में ही अंतिम संस्कार करवाने के लिए संबंधित जिले के प्रशासन से मंजूरी लेनी पड़ रही है। इस प्रक्रिया में इसलिए दो-दो दिन लग रहे हैं, क्योंकि यहां से उनका आवेदन संबंधित जिले तुरंत नहीं भेजा जा रहा है। इससे अनुमति मिलने में भी देरी हो रही है।

किस जिले में कितने केस
रायपुर में 307 के अलावा रायगढ़ में 184, कोरबा और जांजगीर चांपा में 139-139 केस मिले हैं। राजनांदगांव में 128, दुर्ग में 119, सरगुजा में 83, बस्तर में 80, सूरजपुर में 71, बलौदाबाजार में 63, बीजापुर 57, महासमुंद 47, काेंडागांव 43, सुकमा 41, बालोद 40, कबीरधाम 36, बलरामपुर 33, कोरिया 29, कांकेर 26, मुंगेली व बेमेतरा 20-20, गरियाबंद 19, धमतरी 17, जशपुर 15 केस मिले हैं। नारायणपुर में 11, गौरेला पेंड्रा में 4 संक्रमितों का पता चला है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


धमतरी के स्वास्थ्य केंद्र में सैंपलों की जांज करता स्वास्थ्यकर्मी।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: