Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

जगदलपुर के बाद दूसरे शहरों में विमान सेवा शुरू करने की तैयारी, बढ़ाई जा सकती हैं फ्लाइट्स


एलायंस एयर जगदलपुर में हवाई सेवा शुरू कर चुका है। फिलहाल दो रूट्स पर चल रही फ्लाइट के बाद अब इसे विस्तार करने की मांग लोगों ने शुरू कर दी है, वहीं जगदलपुर से दूसरे रूट्स पर विमानों के संचालन की तैयारी भी शुरू किए जाने की बात कही जा रही है।
हालांकि फिलहाल ये कवायद प्रक्रिया में नहीं आई है, लेकिन जगदलपुर से हैदराबाद और रायपुर के अलावा दूसरे रूट्स पर भी विमान सेवा शुरू करने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। बताया जाता है कि इंडिगो हैदराबाद और रायपुर के अलावा दूसरे रूट्स पर अपनी हवाई सेवा जगदलपुर से शुरू कर सकता है। अगर ऐसा होता है तो हवाई सेवा शुरू होने का ज्यादा से ज्यादा फायदा लोगों को मिल सकेगा। हालाकि जगदलपुर से अन्य शहरो के लिए कब से विमान सेवा शुरू होगी इस पर कोई भी कुछ नहीं बता पा रहा।

बैंगलुरू, मुंबई सहित दूसरे शहर जाने 24 घंटे तक करना पड़ता है इंतजार
दरअसल जगदलपुर से रायपुर या हैदराबाद आने-जाने के बाद आईटी सेक्टर में काम करने वाले अधिकांश युवा बैंगलुरू, चेन्नई सहित यहीं आस-पास के इलाकों में रहकर नौकरी करते हैं। ऐसे में जगदलपुर से सीधे बैंगलुरू या चेन्नई के लिए फ्लाइट मिलती है तो उन्हें काफी राहत मिल सकेगी। इसके अलावा कई यात्री मुंबई, दिल्ली, भोपाल, जमशेदपुर सहित दूसरे बड़े शहरों में जाने वाले भी होते हैं, जिन्हें रायपुर पहुंचकर कई बार 24 घंटों तक इंतजार करना पड़ता है।

जानिए, दूसरे बड़े शहरों के लिए कब है फ्लाइट और रायपुर जाने वाली फ्लाइट से क्या हो रहा नुकसान
मालूम हो कि रायपुर से भोपाल के लिए मिलने वाली फ्लाइट सुबह साढ़े 8 बजे और सुबह साढ़े 9 बजे उड़ान भरती है। ऐसे ही दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाले विमानों में दोपहर साढ़े 12 बजे, सुबह 10.15 बजे, साढ़े 10 बजे, शाम 7 बजे विमान उपलब्ध होता है। इधर मुंबई के लिए रायपुर से सुबह साढ़े 8 बजे, दोपहर 3.45 बजे, दोपहर 2.10 बजे, सुबह 10.15 बजे, बैंगलुरू के लिए दोपहर 2.10 बजे, 3.45 बजे, सुबह 10.15 बजे, दोपहर 2.10 बजे फ्लाइट मिलती है। जबकि जगदलपुर से रायपुर जाने वाली फ्लाइट दोपहर साढ़े 12 बजे पहुंचती है, ऐसे में यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ता है। अगर यात्री इन फ्लाइट्स को लेने के लिए जगदलपुर से सड़क मार्ग से सफर करता है तो हवाई सेवा शुरू करने को लेकर इसका फायदा ही लोगों को नहीं मिल पा रहा है।

अंबिकापुर और बिलासपुर के लिए प्रक्रिया शुरू हुई
केंद्र सरकार की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम उड़ान के चौथे चरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। हालांकि इसमें अंबिकापुर, बिलासपुर में हवाई सेवा शुरू करने की तैयारी है। वहीं जगदलपुर से फ्लाइट बढ़ाने में कितना समय लगेगा, इस पर कोई भी कुछ नहीं बता रहा।

दूसरे शहरों में कनेक्टिविटी देने की भी तैयारी: शर्मा
एलायंस एयर के जगदलपुर स्टेशन इंचार्ज पवन शर्मा ने बताया कि फिलहाल दो रूट्स पर चलने वाली फ्लाइट्स को नियमित रूप से चलाने की कोशिश की जा रही है। इसके बाद दूसरे शहरों की कनेक्टिविटी पर तैयारी की जाएगी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


After Jagdalpur, preparations to start airline in other cities, flights can be increased

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: