Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

दुष्कर्म पीड़ित बच्ची के घर पहुंचे मंत्री सिंहदेव, कहा- बेटी की पढ़ाई का जिम्मा उठाएगी सरकार, पिता को जमीन का पट्‌टा मिलेगा


बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर मंत्री टीएस सिंहदेव और मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम पहुंचे। दोनों ने यहां उस परिवार से मुलाकात की, जिनकी नाबालिग बेटी 15 दिन पहले दुष्कर्म की घटना की शिकार हुई थी। मंत्री सिंहदेव ने बच्ची के पिता से कहा कि आपकी बेटी जितना पढ़ना चाहे, उसकी पढ़ाई का पूरा जिम्मा सरकार उठाएगी। वो चाहे तो रायपुर आकर पढ़ाई कर सकती, वहां भी व्यवस्था सरकार करेगी। उसकी शादी का खर्च भी सरकार उठाएगी। इस मौके पर जिले के कलेक्टर और एसपी भी मौजूद थे। मंत्री सिंहदेव ने कलेक्टर से कहा कि बच्ची के पिता को 3 एकड़ जमीन का पट्‌टा वन अधिकार अधिनियम के तहत दिया जाए।

इस तरह सामने आया था मामला
लगभग 15 दिन पहले नाबालिग को नशीली गोलियां खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया था। किशोरी द्वारा चाइल्डलाइन को दिए बयान के आधार पर दुष्कर्म का केस दर्ज किया गया। मामले में 2 आरोपियों की गिरफ्तारी भी हुई है। पुलिस ने सबसे पहले जयप्रकाश अगरिया को गिरफ्तार किया। इसके साथी घनश्याम नाम के युवक को भी पकड़ा गया। घटना को लेकर भाजपा ने वाड्रफनगर पुलिस चौकी के सामने विरोध दर्ज कराते हुए गांधी जयंती मनाई थी। आरोप लगाया कि केस को पुलिस ने दबाने की कोशिश की और पीड़िता की मेडिकल जांच में लेट-लतीफी की गई। इसी मामले में मंत्री शिव डहरिया बोल गए कि यहां की घटना छोटी है, हाथरस पर भाजपा चुप है।

अब हुई कार्रवाई
दुष्कर्म के मामलों में डीजीपी ने पुलिसकर्मियों को संवेदनशीलता दिखाने के लिए कहा था। मगर लापरवाही ही उजागर हुई। इस वजह से बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर डीजीपी डीएम अवस्थी ने वाड्रफनगर के एसडीओपी ध्रुवेश जायसवाल और थाना प्रभारी रघुनाथ नगर जॉन प्रदीप लकड़ा को निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में दोनों पुलिस अफसर आईजी सरगुजा कार्यालय में ड्यूटी पर रहेंगे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


फोटो बलरामपुर की है। चौखट पर सरकार के दो मंत्री टीएस सिंहदेव और प्रेम सहाय टेकाम हैं, और बच्ची के परिजन अपनी तकलीफ बयां कर रहे हैं।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: