Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

कोविड सेंटर में मरीजों को सुनाया भजन


प्रभु अवतारी हैं… लीला न्यारी है। मेरा भोला है भंडारी….मीठे रस से भरी राधा रानी लगे। जैसे भक्ति भजनों से उदयाचल कोविड केयर सेंटर गूंज उठा। यहां भर्ती बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों को मानसिक शांति देने और तनाव दूर करने के लिए एक से बढ़कर एक भजन सुनाए गए। श्री शांति विजय सेवा समिति की ओर से गुरुवार रात यह आयोजन किया गया। मरीजों ने गीत-संगीत के प्रोग्राम को बेहद पसंद किया।

मरीजों ने कहा कि कोरोना के मरीज होने की वजह से अस्पताल से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। लंबे समय से भर्ती होने से मानसिक रुप से परेशानी होती है पर भजनों के सुनकर सुकून महसूस हुआ। कोरोना को लेकर मन में जो डर बना हुआ था,वह दूर हो गया और ऐसे वक्त भगवान का नाम लेना ही उचित है। समिति के पदाधिकारी एवं भजन गायक भावेश बैद ने अस्पताल परिसर में लगातार दो घंटे तक भजनों की प्रस्तुति देकर कोरोना मरीजों का संगीत थैरेपी दी गई। मरीजों ने इसकी सराहना की।

हनुमान चालीस का पाठ हुआ तो श्रोता झूमे

प्रोग्राम के दौरान मरीज अपने बेड पर बैठे हुए भजन सुनते रहे। कुछ मरीजों के लिए छत पर भजन सुनने की व्यवस्था की गई थी। वार्ड की खिड़कियों के पास आकर कोरोना मरीज भजनों की धुन पर ताली बजाकर आनंद लेते रहे। गायक भावेश ने यहां कोरोना भाग जाएगा…गीत की प्रस्तुति भी दी। इस मौके पर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया। राम की चौपाई सुनाई गई। मेरा भोला है भंडारी जैसे भजनों को सुनकर वार्ड में भर्ती मरीज ताली बजाकर झूमने लगे थे। उनका उत्साह बढ़ गया।

कोरोना का खौफ कम हो इसलिए सुनाए भजन

कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कई मरीज घबराए हुए रहते हैं। दिलो-दीमाग में कोरोना का खौफ सा बैठ जाता है। वहीं लंबे समय तक एक ही कमरे में रहने से मरीज मानसिक रूप से बीमार होने लगते हैं। अकेलापन और मानसिक अवसाद को दूर करने के लिए भजन सुनाए गए। इस पूरे प्रोग्राम में श्री शांति विजय समिति के प्रवीण ललवानी, मनोज बैद, राजेन्द्र बाफना, नरेश बैद, संजय बैद, दीपक गिड़िया, सजल बैद, अक्षय मूणत, अभिनय गोलछा सहित अन्य सदस्यों की सहभागिता रही।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Bhajan recited to patients at Kovid Center

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: