Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

12 वीं की छात्रा गुनीशा अग्रवाल गरीब स्टूडेंट्स को मुफ्त बांट रहीं लैपटॉप और स्मार्टफोन, अपनी मां से प्रेरित होकर शुरू किया ये नेक काम


कोरोना महामारी की वजह से ऐसे कई गरीब स्टूडेंट हैं जिनके लिए ऑनलाइन पढ़ाई करना बिल्कुल भी आसान नहीं हैं। कहीं इंटरनेट कनेक्शन की दिक्कत है तो कहीं लैपटॉप और स्मार्टफोन जैसे डिवाइस खरीद पाना भी इन स्टूडेंट्स के लिए मुश्किल है। ऐसे स्टूडेंट्स की मुश्किलें चेन्नई की गुनीशा अग्रवाल ने कम की हैं। गुनीशा इन्हें मुफ्त में लैपटॉप और स्मार्टफोन बांट रही हैं।

गुनीशा अग्रवाल 12वीं की छात्रा हैं। वे चेन्नई पुलिस कमिश्नर महेश कुमार अग्रवाल की बेटी हैं। गुनीशा को इस काम की प्रेरणा अपनी मां से मिली। एक बार गुनीशा ने देखा कि उसकी मां ने घर में काम करने वाली एक बाई की बेटी को लैपटॉप दिया ताकि वह ऑनलाइन क्लास में हिस्सा ले सके।

तभी गुनीशा को इस बात का ख्याल आया कि अपनी मां की तरह उसे भी जरूरतमंद स्टूडेंट्स की मदद करना चाहिए। जब गुनीशा ने इन स्टूडेंट्स को फ्री में लैपटॉप और स्मार्टफोन देने की शुरुआत की। इतना ही नहीं जरूरतमंद छात्रों की मदद करने के लिए गुनीशा ने एक वेबसाइट भी बनाई है। स्टूडेंट्स के लिए ऑन लाइन क्लासेस को आसान बनाने के लिए गुनीशा के साथ कई आईटी एडवाइजर भी काम कर रहे हैं।

एडवाइजर बालासुब्रमण्यम के अनुसार, आईटी सेक्शन में काम करने के बाद भी मुझे कभी स्टूडेंट्स की मदद का ख्याल नहीं आया। लेकिन गुनीशा की वजह से हमें भी इस नेक काम को करने का मौका मिला है। वे अब तक 25 डिवाइस स्टूडेंट्स में बांट चुकी हैं। वहीं इस हफ्ते लगभग 15 स्टूडेंट्स को यह डिवाइस देने वाली हैं।

गुनीशा कहती हैं कि कोरोना काल की वजह से कई लोग बेरोजगार हैं। ऐसे में यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम जरूरतमंदों तक ये डिवाइस पहुंचाएं ताकि उनकी ऑनलाइन पढ़ाई चलती रहे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Class 12 student Gunisha Agarwal, distributing free laptops and smartphones to poor students, started her noble cause inspired by her mother

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: