Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

कॉलेज स्टूडेंट जेनिफर वेस्ट मटेरियल से बनाती हैं डेकोरेटिव आइटम्स, लॉकडाउन में मिले वक्त का इस्तेमाल इन चीजों को सीखने में किया


महामारी के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से कई लोगों को नुकसान हुआ तो कई लोगों के काम बंद हो गए। यही वे लोग भी हैं जिन्होंने इस दौरान अपने छोटे-मोटे कामों के जरिये अच्छी-खासी कमाई भी की।

मदुरै की एक कॉलेज स्टूडेंट ने लॉकडाउन का इस्तेमाल अपने बचपन के शौक को पूरा करने में किया। उसने रिसाइकलिंग वेस्ट मटेरियल से कई डेकोरेटिव चीजें बनाईं। इतना ही नहीं इस लड़की ने हाथ से बनी इन चीजों को बेचना भी शुरू किया। इस लड़की का नाम जेनिफर है।

जेनिफर ने इस काम के लिए पुरानी बोतलों, पिस्ते के छिलकों, मुर्गे के पंखे, टूटे हुए गिलासों, चाबी और घंटी जैसी चीजों का इस्तेमाल किया। वह बचपन से ही नइ चीजों को बनाने की शौकीन थी। लेकिन पढ़ाई की वजह से उसे कभी इस काम को करने का समय नहीं मिला। फिर लॉकडाउन के दौरान उसे जो फ्री टाइम मिला, वो उसने अपने शौक पूरे करने में बिताया।

जैसमीन के अनुसार, यह साल मेरे लिए यादगार रहा। यही वो समय था जब मैंने मैंने बचपन के शौक को पूरा किया। सोशल मीडिया पर जब जैसमीन ने अपने हैंडीक्राफ्ट वर्क को पोस्ट किया तो कई यूजर्स ने उनके काम की सराहना की।

कुछ फॉलोअर्स ने उसकी बनाई हुई चीजों को खरीदा तो कुछ उसी तरह की यह काम करना भी चाहती हैं। जैसमीन ऑर्डर मिलने पर कस्टमर की पसंद के अनुसार इन चीजों को बनाती भी हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


College student makes decorative items from Jennifer West material, used the time spent in lockdown to learn these things

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: