Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

सोशल मीडिया पर दंतेवाड़ा के एसपी की फर्जी आईडी बनाकर भेजे फ्रेंड रिक्वेस्ट, पैसे भी मांगे


साइबर अपराधियों का बड़ा गिरोह लोगों से ठगी करने के लिए अब आईपीएस अफसरों का सहारा ले रहा है। शनिवार को सोशल मीडिया पर दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव की फर्जी आईडी बनाकर कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई। एक व्यक्ति से पैसे तक की डिमांड कर ली गई।
इस बात की जानकारी मिलते ही एसपी सतर्क हुए और तुरंत ही उन्होंने इसकी सूचना सोशल मीडिया पर शेयर कर ऐसे गिरोहों से बचने की अपील की। एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने कहा कि मेरे नाम की फर्जी आईडी बनाकर कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी गई है। इसे डिलीट कराया जा रहा है। लोगों से सतर्क रहने को कहा गया है। इस तरह का काम करने वाले गिरोह का पर्दाफाश जरूर करेंगे। इसके पहले रायपुर एसएसपी शेख आरिफ, कोरबा एसपी अभिषेक मीणा सहित और भी अफसरों की फेक आईडी बनाकर पैसे ऐंठने की कोशिश साइबर अपराधियों द्वारा की गई है। हालांकि इन अफसरों की सतर्कता और सूझबूझ से लोग ऐसे लोगों के झांसे में आने से बचे हैं।

पहले भी आ चुके हैं मामले लेकिन शिकायत नहीं
फर्जी आईडी बनाने, आईडी हैक करने जैसे कई मामले दंतेवाड़ा में पहले भी आ चुके हैं। जिन मामलों की शिकायत हुई उसका अब तक समाधान नहीं हुआ। जबकि कई मामले पुलिस तक नहीं पहुंचे बल्कि लोग खुद ही सतर्क हो गए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Friend requests for money by sending fake ID of Dantewada SP on social media, also ask for money

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: