Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

गेल और राहुल को आखिरी ओवर में सिर्फ 2 रन बनाने में पसीना आया; रोमांचक जीत के बाद खुशी से झूमीं प्रीति जिंटा


आईपीएल सीजन-13 के 31वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के खिलाफ 8 विकेट से रोमांचक जीत हासिल की। शारजाह में आरसीबी ने पंजाब को 172 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में क्रिस गेल (53) और लोकेश राहुल (61) ने 19वें ओवर तक जमे रहकर मैच में जीत आसान बना दी।

दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 93 रन की पार्टनरशिप की, लेकिन आखिरी ओवर में दोनों को सिर्फ 2 रन बनाने में पसीना आ गया। यह ओवर स्पिनर युजवेंद्र चहल ने किया था। बता दें सीजन में लगातार 5 हार के बाद पंजाब दूसरा मैच जीती।

इतने लंबे ब्रेक के बाद किंग्स इलेवन फ्रेंचाइजी की मालकिन प्रीति जिंटा के चेहरे पर खुशी दिखाई दी। हालांकि, जब ओवर की आखिरी बॉल पर जीत के लिए 1 रन चाहिए था तो प्रीति के चेहरे पर टेंशन साफ दिख रही थी मगर निकोलस पूरन के छक्का लगाते ही वे खुशी से झूम उठीं।

आखिरी ओवर की शुरुआती 2 बॉल डॉट खेलने के बाद क्रिस गेल 5वीं बॉल पर रनआउट हो गए।

पंजाब को आखिरी ओवर में जीत के लिए सिर्फ 2 रन चाहिए थे, फिर भी मैच आखिरी बॉल तक गया। गेल 52 रन बनाकर स्ट्राइक और राहुल 61 रन बनाकर नॉन स्ट्राइक पर थे। बॉल चहल के हाथ में थी। उन्होंने गेल को पहली दो बॉल पर कोई रन नहीं लेने दिया।

तीसरी गेंद पर गेल एक रन लेने में सफल रहे। चौथी बॉल राहुल ने डॉट खेली और दोनों बल्लेबाज पर दबाव आ गया। 5वीं बॉल पर राहुल ने एक रन लेने की कोशिश की, लेकिन गेल रनआउट हो गए।

पंजाब को एक बॉल पर एक रन की दरकार थी। निकोलस पूरन ने छक्का जड़कर पंजाब को सीजन में दूसरी जीत दिलाई।
पूरन के छक्का लगाने और मैच जीतने के बाद इस तरह घुटने पर बैठकर राहत की सांस लेते नजर आए पंजाब के कप्तान राहुल।
पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने मैच में 49 बॉल पर 61 रन की नाबाद पारी खेली। उन्होंने 5 छक्के और एक चौका लगाया।
सीजन का पहला मैच खेल रहे क्रिस गेल ने 45 बॉल पर 53 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 5 छक्के और एक चौका जड़ा।
विराट कोहली का यह आरसीबी के लिए 200वां मैच रहा। उन्होंने टीम के लिए आईपीएल में 185 और चैम्पियंस लीग में 15 टी-20 खेले हैं। मैच में कोहली ने 39 बॉल पर सबसे ज्यादा 48 रन की पारी खेली।
एबी डिविलियर्स 2 रन बनाकर आउट हुए। उसी ओवर में मोहम्मद शमी ने विराट कोहली को भी पवेलियन भेज दिया। IPL में 8वीं बार कोहली-डिविलियर्स एक ओवर में आउट हुए। सबसे पहले इन दोनों को 2012 में जैक कैलिस ने एक साथ पवेलियन भेजा था।
आरसीबी के ओपनर एरॉन फिंच को पंजाब के मुरुगन अश्विन ने क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने 18 गेंद पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाए।
विराट कोहली का शानदार कैच लेते किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान और विकेटकीपर लोकेश राहुल।
पंजाब के स्पिनर मुरुगन अश्विन ने 4 ओवर में 23 रन देकर 2 विकेट लिए।
आखिरी ओवर में मैच फंसता देख टेंशन में आ गईं थीं किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा।
पूरन के छक्का लगाने और मैच जीतने के बाद प्रीति जिंटा के चेहरे पर खुशी की लहर दिखी।
मैच से पहले रॉयल चैलेंंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली फुटबॉल खेलते नजर आए थे।
आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल और बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल का शारजाह में स्वागत किया गया।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें


आरसीबी के खिलाफ जीत के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की मालकिन प्रीति जिंटा खुश नजर आईं। हालांकि, आखिरी ओवर में 2 रन बनाने के लिए क्रिस गेल और कप्तान लोकेश राहुल को काफी जूझना पड़ा।

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: