Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

अब अंबानी आपके घर पहुंचाएंगे दूध, अंडे और ब्रेड; दिवाली तक देशभर में जियोमार्ट की नई सर्विस होगी लॉन्च


मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लि. (RIL) की ऑनलाइन ग्रॉसरी डिलिवरी प्लेटफार्म जियोमार्ट अब देशभर में दूध, अंडे और ब्रेड पहुंचाने की तैयारी में जुट गई हैं। अंबानी की कंपनी अब पूरे देश में घर-घर दूध, अंडे और ब्रेड पहुंचाने की तैयारी में है। फिलहाल इसके लिए चेन्नई और बेंगलुरू में सब्सक्रिप्शन बेस्ड पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया है।

स्विगी और बिगबास्केट को मिलेगी टक्कर

बता दें कि जियोमार्ट अपनी इस सर्विस के जरिए फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म स्विगी के सुपर डेली और बिगबास्केट के बीबी डेली सर्विसेज के अलावा मिल्क बास्केट जैसी कंपनियों को सीधी टक्कर देने की तैयारी कर रही है। खबर यह है कि अंबानी की कंपनी अपनी इस सर्विस को दिवाली में पूरे देश में लॉन्च करना कर सकती है। हालांकि, यह पूरी तरह चेन्नई और बेंगलुरू में पायलट परीक्षण के नतीजों पर निर्भर करेगा।

MYJIO एप पर उपलब्ध हुई जियो मार्ट की सेवाएं

जियो मार्ट की सेवा अब MyJio ऐप के माध्यम से भी उपलब्ध हो गई है। रिलायंस जियो ने अपने ग्रॉसरी शॉपिंग प्लेटफॉर्म जियोमार्ट का एक्सेस अब मायजियो ऐप पर दे दिया है। यानी मायजियो ऐप को ओपन करके भी ग्राहक ग्रॉसरी खरीद सकते हैं। मायजियो ऐप के अंदर इस मिनी-ऐप को अन्य इंटीग्रेटेड ऐप्स लिस्टिंग के साथ स्थित किया गया है, यह UPI के ऊपर मौजूद है।

ऐसे कर पाएंगे खरीदारी

कंपनी ने जियोमार्ट को मायजियो ऐप के अंदर लाइव कर दिया है। ऐप में पॉप-अप भी दिया है, जिसके जरिए यूजर्स को जानकारी दी जा रही है कि जियोमार्ट अब सीधे मायजियो ऐप पर भी मिलेगा। यहां क्लिक करने पर यूजर जियोमार्ट बीटा में पहुंच जाता है। जहां से वो अपनी खरीदारी कर सकता है।

पिनकोड के आधार पर होगी डिलिवरी

फिलहाल कंपनी पिनकोड के माध्यम से ऑर्डर ले रही है। जैसे ही आप जियोमार्ट की वेबसाइट ओपन करेंगे, तभी एक बॉक्स सामने आएगा। इस बॉक्स में आपको अपने एरिया का पिनकोड एंटर करना होगा। यदि आपके एरिया में डिलिवरी होगी तो इसकी जानकारी तुरंत दे दी जाएगी। कंपनी का दावा है कि वह सीधे किसानों से खरीदारी करके उत्पादों की डिलिवरी कर रही है।

200 से अधिक शहरों में सर्विस

जियोमार्ट की शुरुआत इस साल जनवरी में महाराष्ट्र में की गई थी। हालांकि, मई में इस सर्विस को विस्तार करते हुए देश के अन्य क्षेत्रों में भी पहुंचा दिया। जुलाई में जियोमार्ट ने एंड्रॉयड और आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए मोबाइल ऐप लॉन्च किया गया था। जियोमार्ट देशभर में 200 से भी अधिक शहरों में उपलब्ध है।

MRP पर मिनिमम 5% का डिस्काउंट
जियोमार्ट देशभर में 200 से भी अधिक शहरों में उपलब्ध है, जो कि विभिन्न समान को MRP (मैक्सिमम रिटेल प्राइस) से 5 प्रतिशत कम कीमत पर दे रहा है। यहां ताजे फल, सब्जियां, चावल, आटा के साथ कई तरह का सामना मंगवा सकते हैं।

  • फ्रूट एंड वेजिटेबल्स
  • डेरी एंड बेकरी प्रोडक्ट
  • स्टेपल्स
  • स्नैक्स एंड ब्रांडेड फूड उत्पाद
  • चाय, कॉफी और फ्रूट जूस जैसे बेवरेजेस
  • पर्सनल केयर उत्पाद
  • होम केयर उत्पाद
  • बेबी केयर उत्पाद

जियो मार्ट के साथ बेच रही है रिलायंस रिटेल प्रोडक्ट

बता दें कि रिलायंस रिटेल इस समय जियो मार्ट के साथ अपना प्रोडक्ट ऑनलाइन बेच रही है। जियो मार्ट ई-कॉमर्स कंपनी है जो ग्रॉसरी की सप्लाई करती है। रिलायंस रिटेल 12 हजार फिजिकल आउटलेट्स की योजना जियो मार्ट के साथ बना रही है। जियो मार्ट को फिलहाल अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


JioMart tests morning milk delivery service in Bengaluru, Chennai

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: