Our website is made possible by displaying online advertisements to our visitors. Please consider supporting us by whitelisting our website.

पिछले साल राशि दे चुके लोगों के नाम से जलेंगे ज्योत


कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद भी जिला प्रशासन एवं दशहरा उत्सव समिति के निर्देशानुसार ज्योत जलाने के लिए अब नए नियम बना दिए। कुछ दिनों पहले जहां केवल 11 मनोकामना ज्योत जलाने का निर्णय लिया गया था वहीं अब पिछले वर्ष राशि जमा करने वाले लोगों को ही इस नवरात्रि में ज्योत जलाने की अनुमति दी गई है। जिसके चलते इस साल दंतेश्वरी मंदिर में 1270 मनोकामना ज्योत जलाए जाएंगे। जिसमें 1058 तेल तो वहीं 212 घी का दीपक होगा। इसका निर्णय सोमवार को कलेक्टोरेट में हुई बैठक में लिया गया है।
आरआई सतीश मिश्रा ने कहा कि इसके अलावा मंदिर में हवन भी होगा। लेकिन इसमें कोई श्रद्धालु शामिल नहीं होगा। यह केवल पुजारियों द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष श्रद्धालु और आम नागरिक ज्योति कलश तथा दशहरा से जुड़े विभिन्न रस्मों का केवल वर्चुअल दर्शन ही कर सकेंगे। मिश्रा ने कहा कि कलेक्टर रजत बंसल दशहरा उत्सव के आयोजन के लिए जगदलपुर शहर में निर्धारित विभिन्न स्थानों में पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलेक्टर रजत बंसल ने मावली मंदिर परिसर में बैठक भी ली।

श्रद्धालुओं को मंदिर के अंदर नहीं मिलेगा प्रवेश
आम लोगों को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। आयोजन के लाइव प्रसारण की व्यवस्था की जाएगी। नवरात्र और दश्हरा पर्व में किसी तरह का गतिरोध नहीं हो इसके लिए कलेक्टर रजत बंसल ने पथरागुड़ा के काछनगुड़ी तथा कुम्हडाकोट के रथ चोरी करके रखने वाला स्थान तथा जिया डेरा आदि का भी निरीक्षण किया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Jyot will burn in the name of people who have given amount last year

Powered by WPeMatico

%d bloggers like this: